scorecardresearch

IPL 2024, MI VS RR: चहल-बोल्ट का तहलका, Mumbai Indians की लगातार तीसरी हार तो Rajasthan Royals ने लगाई जीत की हैट्रिक... Hardik ने बताया कहां हुई चूक

IPL 2024, MI VS CSK: राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. राजस्थान ने जहां जीत की हैट्रिक लगाई तो वहीं मुंबई की लगातार तीसरी हार हुई.

IPL 2024, MI VS RR (Photo-PTI) IPL 2024, MI VS RR (Photo-PTI)
हाइलाइट्स
  • अंक तालिका में नंबर 1 पर पहुंची राजस्थान

  • ट्रेंट बोल्ट बने प्लेयर ऑफ द मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच 14वां मैच खेला गया. इस मैच को जीतकर राजस्थान ने जहां जीत की हैट्रिक लगाई तो वहीं मुंबई की लगातार तीसरी हार हुई. राजस्थान के युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी ने मुंबई के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. मुंबई की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. राजस्थान ने इस आसान लक्ष्य को 6 विकेट और 4.3 ओवर रहते ही हासिल कर लिया. 

चहल-बोल्ट ने मचाया तहलका

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. और इस फैसले को सही साबित किया राजस्थान के गेंदबाजों ने. टीम की तरफ से पहला ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओवर की पांचवीं गेंद पर चलता किया. रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. बोल्ट ने अगली ही बॉल पर नमन धीर को भी एलबीडब्ल्यू कर दिया. मुंबई के तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. ट्रेंट बोल्ट के बाद युजवेंद्र चहल ने मुंबई के बल्लेबाजों को संभलने का मौका नहीं दिया और पूरी टीम 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी. चहल ने 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट झटके. तो वहीं बोल्ट ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 बल्लेबाजों को चलता किया. मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा हार्दिक पांड्या ने 34 और तिलक वर्मा ने 32 रन बनाए. 

सम्बंधित ख़बरें

राजस्थान ने लगाई जीत की हैट्रिक

मुंबई से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को पहले झटका पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल (10 रन) के रूप में लगा. इसके बाद टीम संभली जरूर लेकिन 42 रन के स्कोर पर संजू सैमसन अपना विकेट गंवा बैठे. राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने 39 गेंदों में शानदार 54 रनों की जिताऊ पारी खेली. रियान ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए और नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. राजस्थान ने 126 रन के लक्ष्य को 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया. इस जीत के बाद राजस्थान अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है. वहीं मुंबई लगातार तीसरी हार के बाद अंक तालिका में 10वें नंबर पर पहुंच गई है.

हार्दिक ने क्या कहा

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने हार के बाद कहा कि हम उस तरह से शुरुआत नहीं कर सके जैसे हमें करनी चाहिए थी. हम 150-160 तक पहुंच सकते थे. हमें उम्मीद नहीं थी कि पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी. हम एक टीम में बहुत बेहतर कर सकते हैं, बस हमें साहस दिखाने की आवश्यकता है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, टिम डेविड, तिलक वर्मा, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, क्वेन मफाका. इम्पैक्ट सब: नेहल वढेरा, डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड, नुवान तुषारा, शम्स मुलानी

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग,  जोस बटलर, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, नांद्रे बर्गर. इम्पैक्ट सब: आबिद मुश्ताक, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप सेन, तनुश कोटियान, शुभम दुबे.