scorecardresearch

WhatsApp यूजर्स को बड़ी सौगात, अब Meta AI के जरिए चुटकियों में कर पाएंगे ये काम... जानें कैसे करना है इस्तेमाल

Whatsapp पर आए दिन नए नए फीचर लॉन्च होते रहते हैं. हाल ही में कंपनी ने Preview ऑप्शन लॉन्च किया था और अब मेटा AI की टेस्टिंग चल रही है. खबर है कि AI आने के बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा.इस प्लेटफार्म की लोकप्रियता को आप ऐसे ऐसे समझ सकते हैं कि दुनियाभर में इसे इस्तेमाल करने वालों की संख्या 3 बिलियन से ज्यादा है. अकेले भारत में ही 487 मिलियन है. 

WhatsApp (Photo-Pixel) WhatsApp (Photo-Pixel)

भारत ही नहीं दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अब AI से लैस होने वाला है. इसके बाद करोड़ों यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा. बता दें कि दुनियाभर में लोग चैटिंग करने के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. यूजर्स का अनुभव और बेहतर करने के लिए आए लोग दिन वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ न कुछ बदलाव करता ही रहता है.और नए नए फीचर लाता रहता है. अब पैरेंट कंपनी मेटा ने प्लेटफार्म पर  Meta AI की टेस्टिंग शुरू कर दी है. AI के आने के बाद क्या कुछ बदल जाएगा चलिए आपको बताते हैं. 

AI के जरिए कर सकते हैं बात

व्हॉट्सएप यूजर्स को जल्द ही मेटा AI की सौगात मिलने वाली है. अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है और इसकी सुविधा बीटा यूजर्स को दी गई है. प्लेटफॉर्म पर AI के आने के बाद आप किसी से इसके जरिए बात कर सकते हैं.  AI को कमांड देने के बाद ये आपके लिए मैसेज लिख देगा. खास बात ये कि सामने वाले को लगेगा नहीं कि इसे AI ने भेजा है. सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि मैसेज करेक्शन के अलावा कई और काम आप एआई के जरिए कर सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

कर पाएंगे फोटो जेनरेट

मेटा एआई टूल के जरिए आप चुटकियों में फोटो तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको टेक्स्ट प्रॉम्प्ट देना होगा.प्रॉम्प्ट देने के बाद आपके मन मुताबिक फोटो तैयार हो जाएगा.  हालांकि इस फीचर को फिलहाल अमेरिका में ही लॉन्च किया गया है लेकिन जल्द ही बाकी यूजर्स के लिए इसे लॉन्च कर दिया जाएगा. 

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

जब इस फीचर को व्हाट्सएप के सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा तब आप इसका इस्तेमाल कैसे कर पाएंगे वो हम बता रहे हैं. प्लेटफॉर्म पर जाने के बाद आपको सबसे ऊपर राइट कॉर्नर पर Meta AI आइकन दिखेगा. टैप करने के बाद टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा. इसके बाद Meta AI चैटबॉक्स खुल जाएगा. जहां आप कमांड दे पाएंगे और इमेज जेनरेशन समेत तमाम काम कर पाएंगे.