scorecardresearch

Google Wallet launches in India: बोर्डिंग पास.. मूवी टिकट..गिफ्ट कार्ड...या फिर जरूरी डॉक्यूमेंट, Google वॉलेट की मदद से एक जगह स्टोर कर पाएंगे सबकुछ

लोगों की जिंदगी आसान बनाने के लिए Google वॉलेट भारत में लॉन्च कर दिया गया है. Google वॉलेट की मदद से यूजर्स अपनी जरूरी चीजों को आसानी से और सुरक्षित तरीके से Access कर पाएंगे. गूगल वॉलेट से एंड्रॉयड यूजर्स का एक्सपीरियंस और ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा.

Google Wallet/Google Google Wallet/Google
हाइलाइट्स
  • Google Wallet पर स्टोर कर पाएंगे जरूरी डॉक्यूमेंट

  • Google Pay से अलग है Google वॉलेट

लोगों की जिंदगी आसान बनाने के लिए Google वॉलेट भारत में लॉन्च कर दिया गया है. Google वॉलेट की मदद से यूजर्स अपनी जरूरी चीजों को आसानी से और सुरक्षित तरीके से Access कर पाएंगे. गूगल वॉलेट से एंड्रॉयड यूजर्स का एक्सपीरियंस और ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा.

Google Pay से अलग है Google वॉलेट

Google वॉलेट Google Pay से काफी अलग है. Google वॉलेट की मदद से यूजर्स बोर्डिंग पास, लॉयल्टी कार्ड, इवेंट टिकट, पब्लिक ट्रांसपोर्ट पास, गिफ्ट कार्ड और बहुत सी रोजमर्रा की जरूरी चीजों का secure access कर पाएंगे. इससे आपको जरूरत पड़ने पर इन कार्ड्स को अलग-अलग खोजने की जरूरत नहीं पडे़गी. ये सब आपको एक ही एप में मिल जाएंगे. Google ने अपने वॉलेट को भारत में केवल Android यूजर्स के लिए लॉन्च किया है.

सम्बंधित ख़बरें

इंडियन यूजर्स के लिए Google ने PVR और INOX, एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, अभीबस जैसी भारत के 20 से ज्यादा प्रमुख ब्रांडों के साथ पार्टनरशिप की है. Google वॉलेट यूजर्स के जीवन को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद करता है. Google वॉलेट Google Pay का पूरक है, जोकि UPI पेमेंट के लिए इस्तेमाल किया जाना वाला सिक्योर एप है.

गूगल वॉलेट के फायदे

मूवी या ईवेंट टिकट: एंड्रॉइड यूजर्स अब आसानी से अपनी मूवी और ईवेंट टिकट अपने Google वॉलेट में जोड़ सकते हैं. इसके लिए गूगल ने पीवीआर और आईनॉक्स के साथ पार्टनशिप की है.


बोर्डिंग पास: यात्री अपने मोबाइल बोर्डिंग पास को इस एप में सुरक्षित रख सकते हैं. इसके लिए गूगल ने एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस जैसी एयरलाइनों और मेकमाईट्रिप, ईजमाईट्रिप और इक्सिगो जैसी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है. पिक्सेल डिवाइस यूजर्स केवल एक स्क्रीनशॉट लेकर और "Google वॉलेट में जोड़ें" पर टैप करके अपने बोर्डिंग पास को अपने Google वॉलेट में जोड़ सकते हैं.

लॉयल्टी या गिफ्ट कार्ड: यूजर्स अपनी लॉयल्टी और गिफ्ट कार्ड की डिजिटल कॉपी इस एप में स्टोर कर सकते हैं. गूगल ने इसके लिए फ्लिपकार्ट (सुपरकॉइन्स), डोमिनोज, शॉपर्स स्टॉप और लॉयल्टी प्रोग्राम इनेबलर्स पिनलैब्स, ईज़ीरिवार्डज़ और ट्विड के साथ साझेदारी की है.

इसके अलावा आप मेट्रो, फ्लाइट और बस की टिकट भी इसमें स्टोर कर सकते हैं. Google वॉलेट में कॉर्पोरेट बैज को स्टोर करने और एक्सेस करने से ऑफिस पहुंचना और अधिक सुविधाजनक हो जाएगा. गूगल वॉलेट के जरिए यूजर्स आसानी से अपने फिजिकल दस्तावेजों को डिजिटल स्टोर कर पाएंगे.