scorecardresearch

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया Samsung Galaxy Z Fold 4 और Samsung Galaxy Z Flip 4, जानिए इस धांसू फोन के बारे में सब कुछ  

सैमसंग ने भारतीय बाजार में दो धांसू स्मार्टफोन फोल्ड-4 और फ्लिप-4 लॉन्च कर दिया है. इसके लॉन्च के साथ ही स्मार्टफोन की दुनिया में तहलका मच गया है. प्रीमियम और डिफरेंट लुक के साथ आने वाले इन दोनों स्मार्टफोन में फीचर्स भी कमाल के हैं. आइए जानते हैं इस फोन के बारे में सब कुछ.

Samsung Galaxy Z Fold 4 & Samsung Galaxy Z Flip 4 Samsung Galaxy Z Fold 4 & Samsung Galaxy Z Flip 4
हाइलाइट्स
  • कंपनी दोनों स्मार्टफोन पर दे रही है बंपर डिस्काउंट

  • सैमसंग लाइव के दौरान फोन खरीदने पर वायरलेस चार्जर मिलेगा फ्री

अगर आप नॉर्मल डिजाइन वाले स्मार्टफोन इस्तेमाल करते करते बोर हो गए हैं तो सैमसंग ने भारतीय बाजार में फोल्डेबल और फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं. लॉन्च के साथ ही दोनों स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 (Samsung Galaxy Z Fold 4 ) और गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 (Samsung Galaxy Z Flip 4) ने अपने दमदार लुक और कमाल के फीचर्स की वजह से भारत समेत दुनियाभर के स्मार्टफोन बाजार में तहलका मचा दिया है. भारत में जो लोग इसे  खरीदना चाहते हैं वे सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर से प्री ऑर्डर कर सकते हैं. लेकिन खरीदने से पहले इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है. तो चलिए आपको इन दोनों स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी देते हैं. इसके साथ ही आपको इन दोनों स्मार्टफोन पर मिल रहे बंपर डिस्काउंट के बारे में भी बताएंगे. 

Samsung Galaxy Z Flip 4 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. एक वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगा वहीं दूसरे में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलेगा. ये दोनों फोन तीन कलर ऑप्शन पर्पल, ग्रेफाईट और पिंक गोल्ड में मिलेंगे. अगर बात करें कीमत की तो भारतीय बाजार में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 89,999 है. तो वहीं 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले फोन के लिए ग्राहकों को 94,999 रुपए खर्च करने होंगे.

Samsung Galaxy Z Fold 4 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 दो वेरिएंट में तो सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 तीन वेरिएंट में उपलब्ध होंगे. फोल्ड 4 में न सिर्फ रैम को बढ़ाया गया है बल्कि स्टोरेज में आपको 1 TB तक के ऑप्शन मिलेंगे. चलिए बताते हैं कि ये तीन वेरिएंट कौन कौन से हैं. फोल्ड 4 के बेस वेरिएंट में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलता है तो मिड वेरिएंट में 12GB रैम और 512 GB स्टोरेज देखने को मिलेगा. अगर बात करें टॉप वेरिएंट की तो इसमें रैम 12GB और स्टोरेज 1TB मिलेगा. बेस वेरिएंट (12GB+256GB) की कीमत 1,54,999 रुपए तो मिड वेरिएंट (12GB+512GB) की कीमत 1,64,999 रुपए है. इसके टॉप वेरिएंट 12GB+1TB वाले मॉडल को खरीदने के लिए 1,84,999 रुपए खर्च करने होंगे. ये भी तीन कलर ऑप्शन ग्रेग्रीन, बेज और फैंटम ब्लैक में उपलब्ध होगा. 

दिया जा रहा बंपर डिस्काउंट

गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 -

कंपनी ग्राहकों को स्मार्टफोन की खरीद पर बंपर ऑफर दे रही है. जो कस्टमर गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की प्री-बुकिंग करते हैं उन्हें 34,999 रुपए की Galaxy Watch 4 Classic 46 mm BT पर हैवी डिस्काउंट दिया जाएगा और वो इसे मात्र 2,999 रुपए में खरीद पाएंगे.  इसके अलावा कस्टमर अगर एचडीएफसी के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से फोन खरीदते हैं तो उन्हें 8,000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा.

गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 - 

गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को  Galaxy Watch 4 Classic 42mm BT जिसकी कीमत 31,999 रुपए है वो इसे मात्र 2,999 रुपए में खरीद पाएंगे. वहीं एचडीएफसी के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से फोन  खरीदने वाले ग्राहकों को 7000 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा. इसके अलावा जो कस्टमर स्मार्टफोन प्री-बुक करते हैं उन्हें 1 साल के लिए 11,999 रुपये का सैमसंग केयर प्लस सिर्फ 6000 रुपए में मिलेगा. अगर कस्टमर ईएमआई पर इसे खरीदना चाहते हैं तो वो 24 महीने तक के लिए नो कॉस्ट ईएमआई के ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं. 

सैमसंग के अनुसार 17 अगस्त यानी आज मिडनाइट से पहले सैमसंग लाइव के दौरान जो कस्टमर गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 खरीदते हैं उन्हें 5,199 रुपये का वायरलेस चार्जर डुओ फ्री में मिलेगा.