मनोरंजन

Hollywood Films Shot in India: वो 5 हॉलीवुड फिल्में, जिनकी शूटिंग भारत में हुई है

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 अप्रैल 2024,
  • Updated 5:38 PM IST
1/6

भारत अपनी खूबसूरत लोकेशन्स के लिए दुनियाभर में मशहूर है. बात चाहे आगरा के ताजमहल की हो या मुंबई की भीड़भाड़ वाली सड़कों की.. भारत ने अपनी खूबसूरती से देश विदेश के लोगों को आकर्षित किया है. बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग तो इंडिया में होती ही है लेकिन हॉलीवुड की फिल्में भी इससे अछूती नहीं हैं. आइए जानते हैं कौन-सी हैं वो हॉलीवुड फिल्में, जिनमें भारत की खूबसूरती को दिखाया गया.

2/6

द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन
द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन का कुछ हिस्सा वाराणसी में शूट हुआ है. इस मूवी में ब्रैड पिट ने लीड रोल किया था. ये फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी.

3/6

Slumdog Millionaire
ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म स्लम डॉग मिलेनियर की शूटिंग मुंबई में हुई है. फिल्म में धारावी स्लम एरिया को दिखाया गया था. अनिल कपूर, फ्रीडा पिंटो और इरफान खान जैसे स्टार्स से सजी ये फिल्म ऑस्कर भी जीत चुकी है.

4/6

मिशन इम्पॉसिबल - घोस्ट प्रोटोकॉल
मिशन इम्पॉसिबल - घोस्ट प्रोटोकॉल का एक सीन है मुंबई में शूट हुआ है. ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी.

5/6

लाइफ ऑफ पाई
भारत में शूट हुईं फिल्मों में 'लाइफ ऑफ पाई' भी शामिल है. फिल्म का कुछ हिस्सा पांडिचेरी में शूट किया गया था. फिल्म में फ्रांसीसी वास्तुकला को दिखाने की कोशिश की गई है. कहानी एक जहाजज दुर्घटना में जीवित बचे दो लोगों के इर्द-गिर्द घूमती है जो 227 दिनों तक प्रशांत महासागर में फंसे एक बोट पर सवार हैं.

6/6

The Best Exotic Marigold Hotel
2011 में रिलीज हुई इस फिल्म में जयपुर और उदयपुर के रॉयल होटल दिखाए गए हैं. इस फिल्म में आपको यहां के बाजार भी देखने को मिलेंगे.