मनोरंजन

Kate Winslet Birthday: 'टाइटैनिक' की एक्ट्रेस केट विंसलेट की दिलकश तस्वीरें देखिए, 22 की उम्र में दो बार मिला था ऑस्‍कर नॉम‍िनेशन

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 04 अक्टूबर 2022,
  • Updated 7:58 PM IST
1/5

kate winslet Birthday: टाइटैनिक फिल्म की एक्ट्रेस केट विंसलेट का जन्म 5 अक्टूबर 1975 को यूके में हुआ था. बुधवार को वे अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. उनका पूरा नाम केट एलिजाबेथ विंसलेट है. केट के माता पिता भी कलाकार थे. रेडरूफ्स थिएटर स्कूल, लंदन से केट ने एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू की. वह तब महज 10 साल की थीं.

 

2/5

केट विंसलेट जब 15 साल की थीं तब वो पहली बार पर्दे पर ब्रिटिश टेलीविजन सीरीज डार्क सीजन (1991) में नजर आईं थीं. 1994 में फिल्म हैवेन्ली क्रिएचर्स से केट ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में केट ने किसिंग सीन भी दिया था. हालांकि 11 साल की उम्र में ही केट ने विज्ञापन में काम किया था.

3/5

1997 में फिल्म टाइटैनिक में केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकेप्रियो साथ में दिखाई दिए. इस फिल्म में केट ने न्यूड सीन फिल्माए थे. टाइटैनिक में वह अकेली ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होंने पानी के दृश्यों को फिल्माते समय वेटसूट नहीं पहना था.

4/5

केट ने अब तक तीन शादियां की हैं. केट ने 1998 में असिस्टेंट डायरेक्टर जिम थ्र‍िलनेटन से शादी की. इसके बाद उन्होंने सैम मेनडेस से दूसरी शादी रचाई लेकिन उनकी यह शादी भी कामयाब नहीं रही. 2012 में केट ने तीसरी शादी नेड रॉकएनरोल के साथ न्यूयॉर्क में गुपचुप तरीके से की.

5/5

केट बहुत अच्छी सिंगर भी हैं. केट विंसलेट को 22 वर्ष की उम्र में दो बार ऑस्‍कर नॉम‍िनेशन म‍िल चुका था. वहीं 33 वर्ष की उम्र में, छह नामांकन प्राप्त करने वाली वह सबसे कम उम्र की अभिनेत्री थीं. केट शाकाहारी हैं.