scorecardresearch

7 बजे 7 सवाल

गुजरात में गरबा खेल रही भीड़ पर पथराव, देखिए ये खास रिपोर्ट

04 अक्टूबर 2022

कार्यक्रम में आज बात होगी उत्सव के दौरान उत्पात की. नवरात्र के दौरान गुजरात में गरबा की धूम रहती है. शहर-शहर गांव-गांव गरबा का आयोजन होता है. लेकिन उत्सव के उल्लास को मानो किसी नजर लग गई है. क्योंकि उत्सव के दौरान उत्पात की तस्वीरें भी सामने आई हैं. ये तीन तस्वीरें गुजरात के तीन अलग-अलग हिस्सों की हैं. जहां खेड़ा जिले के एक गांव में गरबा पर पत्थरबाजी हुई तो.सूरत में गरबा पंडाल में मुस्लिम बाउंसर्स की तैनाती पर बवाल हो गया. और वडोदरा में धार्मिक ध्वज को लेकर पत्थर चल गए. हमारे आज के सातों सवाल उत्सव के दौरान हुए इसी उत्पात पर केंद्रित हैं.

दिल्ली की लवकुश रामलीला में आठवें दिन क्या रहा खास ? देखिए GNT पर

04 अक्टूबर 2022

Navratri 2022: पूरे देश में शारदीय नवरात्र की धूम है. रामलीला देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. आज हम आपको दिल्ली के सबसे मशहूर लव-कुश रामलीला दिखाने जा रहे हैं. देखिए शारदीय नवरात्रि के 8वें दिन क्या मंचन में क्या कुछ हुआ.

भदोही के पूजा पंडाल में कैसे लगी आग, क्या लापरवाही ने ली श्रद्धालुओं की जान ?

03 अक्टूबर 2022

दुर्गा पूजा में भव्य पंडाल लोगों के आकर्षण का केंद्र होते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जहां हजारों लोग जुटते हैं वहां सुरक्षा के कैसे इंतजाम होते हैं. हम ये सवाल इसलिए पूछने को बाध्य हुए क्योंकि यूपी के भदोही में एक पंडाल में लगी आग ने 5 लोगों की जिंदगी छीन ली जिसमें 3 बच्चे थे. इसलिए कार्यक्रम में आज बात होगी पूजा पंडालों में सुरक्षा पर.और हमारे आज के सातों सवाल इसी मुद्दे पर केंद्रित होंगे.

गालीबाज नेता की सोसाइटी में चला बुलडोजर, अतिक्रमण पर ऑथारटी ने की कार्रवाई

30 सितंबर 2022

आपने सड़कों पर, सरकारी जमीनों पर, अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलता हुआ जरूर देखा होगा. लेकिन आज बाबा का बुलडोजर नोएडा की एक सोसायटी में गरजा. ये सोयासटी है गालीबाज श्रीकांत त्यागी वाली और यहां अतिक्रमण पर बुलडोजर एक्शन का पार्टी टू नोएडा अथॉरिटी ने चलाया. दरअसल जिस सोसायटी में लोग श्रीकांत त्यागी के अवैध कब्जे और अतिक्रमण से परेशान थे. उसी सोसायटी में कई और लोग ऐसे हैं जिन्होंने नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक अतिक्रमण कर रखा है. ऐसे लोगों के खिलाफ आज अथॉरिटी ने एक्शन ले लिया.

बिहार में छात्राओं के सवाल पर भड़कीं महिला IAS, जानें उनके बेतुके जवाब पर क्यों हुआ हंगामा?

29 सितंबर 2022

अपने हक की मांग कर रही छात्राओं को अपनी संवेदनहीनता से हतोत्साहित करने वाली ये अफसर हैं महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर. इस विभाग का काम महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है लेकिन जब उनसे छात्राएं अपने स्वास्थ्य से जुड़ी एक छोटी सी चीज की मांग करती हैं तो वो बच्चियों पर आग बूबला होकर उन्हें सरकार और मुफ्त योजनाओं की नसीहतों वाली घुट्टी पिलाने लगती हैं. मंगलवार को पटना में 'सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार: विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था. इस दौरान एक छात्रा ने सरकार से सैनटरी पैड देने की मांग कर दी. बस ये सुनते ही ये हरजोत हत्थे से उखड़ गईं और छात्राओं को नसीहत देने लगी. जब छात्राएं उन्हें उन वादों का याद दिलाने लगीं जिसे वो हर चुनाव में सुनती आती थीं तो वरिष्ठ महिला अधिकारी ने छात्राओं को पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली.

PFI पर प्रतिबंध की पटकथा कैसे तैयार हुई ? देखिए खास रिपोर्ट

28 सितंबर 2022

कार्यक्रम में आज बात होगी PFI पर प्रतिबंध की. पहले PFI की गतिविधियों पर सवाल उठे फिर संगठन पर बैन की मांग उठी. उसके बाद जांच एजेंसियों के ताबड़तोड़ छापे पड़े और आखिरकार इस संगठन पर बैन लगा दिया गया. हमारे आज के सातों सवाल इसी मुद्दे पर केंद्रित हैं.

5 दिनों में PFI पर दूसरी बड़ी कार्रवाई, 150 से ज्यादा लोग हिरासत में

27 सितंबर 2022

कार्यक्रम में आज बात होगी PFI के खिलाफ दोबारा हुई छापेमारी की. PFI पर शिकंजा लगातार कस रहा है. 22 सितंबर को NIA ने ताबड़तोड़ छापे मारे तो अब स्टेट पुलिस और स्पेशल पुलिस ने इस संगठन के खिलाफ एक्शन लिया है. आज हमारे सातों सवाल PFI पर लगातार कसते शिकंजे के इर्द गिर्द ही होंगे.

नवरात्रि की शुरुआत कलश स्थापना के साथ क्यों की जाती है ? जानिए महापर्व से जुड़े सारे सवाल

26 सितंबर 2022

शारदीय नवरात्र की आज से शुरूआत हो चुकी है. हम सब नवरात्र में मां की पूजा करते हैं. पूजा के कई विधि विधान होते हैं जिनका पालन हम करते हैं. लेकिन मन में कई बार जिज्ञासा होती है ये जानने की कि ऐसा क्यों है. इस विधि विधान का क्या महत्व है. कब से इसकी परंपरा चली आ रही है. आज हमने कोशिश की है ऐसी ही जिज्ञासाओं पर पूरी जानकारी आपको दे सकें.

NIA की छापेमारी से बौखलाया PFI, कार्यकर्ताओं ने केरल और तमिलनाडु में किया हंगामा

23 सितंबर 2022

गुरुवार को NIA की बड़ी कार्रवाई के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई को जोरदार झटका लगा है. पूरे देश में एक साथ बड़े पैमाने पर की गई कार्रवाई के बाद पीएफआई के सभी बड़े नेताओं को एनआईए ने गिरफ्तरा कर लिया है. एनआईए की अचानक हुई इस कार्रवाई के बाद पीफेआई के कार्यकर्ता बौखलाए हुऐ हैं. पीएफआई दफ्तरों और अपने नेताओं के घरों पर रेड के बाद पीएफआई ने आज केरल बंद बुलाया था. इस दौरन केरल में कई जगहों पर पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने हंगामा और तोड़ फोड़ की.

PFI के कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी, जानें अब तक की कार्रवाई में क्या कुछ हुआ है

22 सितंबर 2022

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई पर एनआईए ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया है. देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी ने आतंक की साजिश के तार का खुलासा करने करने के लिए बुधवार देर रात से देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी की है. आतंकी फंडिंग और टेरर कैंप चलाने को लेकर पीएफआई के कई ठिकानों पर एनआईए ने छापा मारा है. पीएफआई पर अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है जहां देश के 11 राज्यों में पीएफआई दफ्तरों और उनसे जुड़े कार्यकर्ताओं पर रेड की गई है.