scorecardresearch

7 बजे 7 सवाल

पटना में लगातार हो रही पूछताछ से खुलेगा NEET 'जालसाजी' का हर राज? देखिए 7 बजे 7 सवाल

19 जून 2024

नीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों ने पूरी परीक्षा प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये हैं. एक तरफ परीक्षा की जांच की मांग को लेकर हर रोज सुप्रीम कोर्ट में अर्जियां दाखिल हो रही हैं तो दूसरी तरफ जालसाजी की वजह से परीक्षा प्रणाली पर लगी कालिख को मिटाने के लिए पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटी है. ऐसे में हमारे आज के सातों सवाल इसी मुद्दे से जुड़े होंगे.

विवादों में नीट इम्तिहान का कैसे निकलेगा समाधान ? सुप्रीम कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी

18 जून 2024

नीट यूजी परीक्षा परिणाम 2024 मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और NTA को बेहद ही सख्त चेतावनी दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर किसी की ओर से थोड़ी सी भी लापरवाही हुई है, तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए. ऐसे में हमारे आज के सातों सवाल इसी मुद्दे से जुड़े होंगे.

सिग्नल तोड़ ट्रैक पर आई मालगाड़ी, रेल हादसे में मुसाफिरों की मौत का जिम्मेदार कौन?

17 जून 2024

पश्चिम बंगाल में आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया. जिसमें एक पैसेंजर ट्रेन को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि पैसेंजन ट्रेन का एक कोच हवा में लटक गया. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है और अभी इस आंकड़े में इजाफा भी हो सकता है. ऐसे में हमारे आज के सातों सवाल इसी मुद्दे से जुड़े होंगे.

NEET पेपर लीक मामले में गुजरात पुलिस किस एंगल से कर रही जांच?

14 जून 2024

नीट परीक्षा में गड़बड़ी पर उठे बंवडर की शुरूआत पटना से हुई थी, जहां पुलिस ने परीक्षा से एक दिन पहले ही कुछ लोगों को गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में कुछ ऐसे स्टूडेंट्स भी हैं जिनका दावा है कि उन्हें परीक्षा के एक दिन पहले प्रश्न पत्रों के उत्तर रटवाये गये थे.

NEET के नतीजों पर सुप्रीम कोर्ट में क्यों बदले NTA के सुर?

13 जून 2024

कुछ दिनों पहले तक ताल ठोक कर नियमों के आधार पर बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए जाने का दावा कर रही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज सुप्रीम कोर्ट में पलट गई. आज सुप्रीम कोर्ट ने नीट-यूजी परीक्षा से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई की जिसमें ये कहा गया था कि समय कम मिलने के एवज में 1563 स्टूडेंट्स को मनमाने ढंग से ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट में एनटीए ने बताया कि वो ग्रेस मार्क्स को वापस ले रही है.

NTA की सफाई पर क्यों सवाल उठा रहे विशेषज्ञ?

12 जून 2024

NEET 2024 को लेकर सभी तरह के विवादों पर विराम देने और शंकाओं का समाधान करने के लिए NTA ने 9 पन्नों में विस्तृत जानकारी शेयर की है. एनटीए ने 37 सवालों के माध्यम से हर उस विवादित सवाल का विस्तार से जवाब देने की कोशिश की है जिनको लेकर परीक्षार्थियों में मन में किसी तरह का संशय है.

NEET परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या सवाल उठाए?

11 जून 2024

नीट परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा कर कई स्टूडेंट सुप्रीम कोर्ट पहुंच गये हैं. आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने परिणाम के बाद शुरू हुई काउंसलिंग पर तो रोक नहीं लगाई लेकिन परीक्षा की पवित्रता पर जरूर सवाल उठा दिया.

Reasi bus terror attack: जम्मू आतंकी वारदात का क्या है पाकिस्तान कनेक्शन?

10 जून 2024

रविवार की रात जब पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर भारत के साथ अपनी दोस्ती को नया आयाम दे रहे थे ठीक उसी समय पाकिस्तान के पालतू आतंकी जम्मू के रियासी इलाके में एक कायराना वारदात को अंजाम दे रहे थे. आतंकियों की नापाक हरकत की कीमत 9 बेकसूर लोगों ने जान देकर चुकाई है. लश्कर के संगठन TRF ने हमले की जिम्मदारी ली है.

Modi 3.0: विभागों का बंटवारा मोदी सरकार के लिए कितनी बड़ी चुनौती?

07 जून 2024

आज एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. सरकार बनने का रास्ता साफ होने के साथ ही अब गठबंधन के नेताओं को विभागों के बंटवारे को लेकर दिमाग लगाना पड़ रहा है. सूत्रों के मुताबिक जेडीयू और टीडीपी जैसे दल महत्वपूर्ण मंत्रालयों की मांग कर सकते हैं.

मोदी सरकार 3.0 बनने का रास्ता साफ, जानिए सहयोगी दलों ने क्या डिमांड रखी

06 जून 2024

मोदी सरकार 3.0 बनने का रास्ता साफ हो चुका है. कल एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुन लिया गया. अब एनडीए संसदीय दल की कल होने वाली बैठक में मोदी को औपचारिक रुप से संसदीय दल के नेता चुनने के बाद राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. इस बार एनडीए के घटक दल सरकार में अपना उचित प्रतिनिधित्व चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने अपनी मांग बीजेपी नेतृत्व के सामने रख दी है.