scorecardresearch

अच्छी ख़बर सच्ची ख़बर

असम की 27 जिले बाढ़ से घिरे, सेना और NDRF के जवान बने देवदूत

20 मई 2022

आज सबसे पहले बात करते हैं असम के बाढ़ की, और संकट की इस घड़ी में देवदूत की तरह मदद करने वाले जवानों की, जिसे जलदूत का नाम दिया जा रहा है. असम मे बाढ़ की कहानी कोई नई नहीं है, लेकिन हर बार सेना और एनडीआरएफ के जवान जलदूत बनकर सामने आते हैं. इस बार असम के 27 जिले बाढ़ से घिरे हैं, कई इलाकों में बह्मपुत्र नदी की धाराएं कहर बनकर बरपी हैं, लेकिन आम लोग के हौसले और जवानों का देवदूत अवतार,हर संकट को टालता जा रहा है. असम में लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. असम और पड़ोसी राज्यों- मेघालय, और अरुणाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदियों में पानी का स्तर बढ़ता जा रहा है.

अब ज्ञानवापी मस्जिद की सुनवाई 21 मई को, हिंदू पक्ष के मजबूत होने का दावा

19 मई 2022

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में जमा कर दी गई है, और रिपोर्ट पेश होने के बाद, हिंदू पक्ष के मजबूत होने का दावा किया जा रहा है. मतलब सर्वे में मस्जिद के अंदर मंदिर के साक्ष्य मिलने की संभावना बनी हुई है. 14 पन्नों की दो रिपोर्ट है. पहली रिपोर्ट पूर्व कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा ने जमा की है और दूसरी रिपोर्ट सहायक कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और अजय प्रताप सिंह की है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आज वाराणसी कोर्ट की सुनवाई रोक दी गई और अगली तारीख 21 मई यानी सोमवार की मिली है. उससे पहले सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर कल सुनवाई हो जाएगी. सर्वे की रिपोर्ट ने पूरी बहस को नया मोड़ दे दिया है. अब बात दावे और कथाओं से निकलकर साक्ष्यों और सबूतों पर टिक गई है.

दुश्मनों की अब खैर नहीं ! भारतीय नौसेना ने स्वदेशी एंटी शिप मिसाइल का किया सफल परीक्षण

18 मई 2022

भारतीय नौसेना ने पहली स्वदेशी एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण किया जो पूरी तरह से सफल रहा. नौसेना के मुताबिक इस टेस्ट को ओडिशा के चांदीपुर के तट के पास किया गया. रक्षा के क्षेत्र में रिसर्च करने वाली संस्था DRDO ने भारतीय नौसेना के लिए पहली बार हवा से लॉन्च की जाने वाली इस स्वदेशी एंटी-शिप मिसाइल को तैयार किया है. इसका सफल परीक्षण नौसेना के लिए बड़ी कामयाबी है.

भारत के समर्थन में आया चीन, गेहूं निर्यात पर बैन का किया समर्थन

17 मई 2022

चीन पहली बार भारत के साथ समर्थन में खड़ा हुआ है. चीन ने भारत के गेहूं निर्यात पर रोक के फैसले के साथ खड़ा नजर आ रहा है. दरअसल, रूस-यूक्रेन जंग की वजह से यूरोप पहले से ही गेहूं के कमी का सामना कर रहा था, ऐसे में उम्मीद भारत से थी. लेकिन भारत ने भी गेहूं की कमी को पूरा करने के लिए निर्यात पर रोक लगा दिया है. इसके लिए जी-7 देश भारत की आलोचना करने लगे. लेकिन चीन ने अपना स्टैंड बदलते हुए इस मामले में भारत का साथ दिया है और गेहूं बैन को सही ठहरा रहा है. देखिए कार्यक्रम 'अच्छी खबर, सच्ची खबर'.

मुसाफिर बना पायलट, विमान की कराई सेफ लैंडिंग, जानिए पूरी कहानी

12 मई 2022

अगह हौसला और हिम्मत हो तो हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. अमेरिका के फ्लोरिडा में एक शख्स ने मुसीबत के वक्त में विमान उड़ाया और उसे सेफ लैंडिंग भी कराई. जबकि उस शख्स को विमान उड़ाने का कोई अनुभव नहीं था. ऐसा करके उसने अपने साथ दो और लोगों की जान बचाई. देखिए इस रिपोर्ट में...

ताजमहल के तहखाने के 22 कमरों का पूरा विवाद क्या है, जानिए

11 मई 2022

प्यार की निशानी ताजमहल के तहखाने में मौजूद 22 कमरों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की गई है और तहखानों को खोलने की मांग की गई है. अभी कोर्ट का आदेश नहीं आया है. लेकिन ये पूरा विवाद क्या है, देखिए इस रिपोर्ट में...