scorecardresearch

गुड नाइट

केवल 279 दिनों में देश ने पूरा किया 100 करोड़ टीके का टारगेट, देखें

22 अक्टूबर 2021

वैक्सीनेशन के मोर्चे पर देश ने आज वो मुकाम छू लिया जिसकी कल्पना कुछ महीने पहले तक संभव नहीं थी. आज 100 करोड़ लोगों को टीका लगाने का टारगेट पूरा हो गया और इसी के साथ ये साफ हो गया कि कोरोना से जंग में भारत ना केवल सर्वश्रेष्ठ है बल्कि सदी की सबसे खतरनाक महामारी के खिलाफ मुस्तैदी से खड़ा है. देश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई और केवल 279 दिनों के भीतर ही भारत ने 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा छू लिया है. पीएम मोदी ने इस मौके पर पूरे देश को बधाई दी है. देखिए ये रिपोर्ट.

इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बदलेगी कुशीनगर की तस्वीर, देखें कैसे

21 अक्टूबर 2021

भगवान बुद्ध के परिनिर्वाण की भूमि कुशीनगर में आज एक नया अध्याय आरंभ हो गया. देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ ही दुनिया भर में मौजूद बौद्ध धर्म के अनुयायियों के लिए इस पावन धरती तक पहुंचने का रास्ता आसान कर दिया. कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट यूपी का तीसरा और देश का 87वां इंटरनेशनल एयरपोर्ट है. ये यूपी का सबसे लंबा रनवे वाला एयरपोर्ट भी है. नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कुशीनगर में गांव से लेकर शहर तक पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली है. देखिए ये रिपोर्ट.

कोरोना वैक्सीनेशन के मोर्चे पर देश को दिवाली से पहले मिलने वाला है बड़ा तोहफा

20 अक्टूबर 2021

भारत में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान जोर शोर से चल रहा है. इस बीच देश में वैक्सीनेशन के दिन-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड भी बन रहे हैं. आपको बता दें, भारत पहले ही टीकाकरण के मामले में कई देशों को पीछे छोड़ चुका है. इसी क्रम मेंअब जल्द ही देश में कोरोना वैक्सीन लेने वालों की संख्या 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी. अब तक देश में 99 करोड़ से ज़्यादा टीके लगाए जा चुके हैं और जल्द ही 100 करोड़ वाले मील के पत्थर को पार करने वाला है. भारत ने 27 अगस्त को पहली बार एक दिन में 1 करोड़ टीके लगाने का टारगेट हासिल किया था. देखें.

गृह मंत्री अमित शाह 24 अक्टूबर को जम्मू में रैली को करेंगे संबोधित

17 अक्टूबर 2021

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 24 अक्टूबर को जम्मू में एक रैली को संबोधित करेंगे. धारा 370 के हटाए जाने के बाद यहां उनकी ये पहली रैली होगी. भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी मुख्यालय में एक बैठक को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. गृह मंत्री की रैली से पहले आतंकी घटनाएं और स्थानीय लोगों की बेरहम हत्याओं को लेकर घाटी के लोगों में डर और गुस्सा भी है. हाल ही में कुछ दिन पहले खुद पीएम मोदी ने भी सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मिलकर देश के सीमावर्ती इलाकों की सुरक्षा पर काफी लंबा मंथन किया था. देखिए ये रिपोर्ट.

जेईई एडवांस्ड के टॉपर मृदुल अग्रवाल ने बताया कैसे की तैयारी, देखें

16 अक्टूबर 2021

जेईई एडवांस्ड परीक्षा के नतीजे आ गए हैं और जयपुर के मृदुल अग्रवाल जेईई एडवांस्ड में ऑल इंडिया टॉपर हैं. परीक्षा में 360 में से 348 अंकों के साथ मृदुल ने 96.66 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है. यह 2011 के बाद से जेईई एडवांस परीक्षा में किसी छात्र द्वारा हासिल किया गया उच्चतम स्कोर है. लड़कियों में दिल्ली क्षेत्र की ही काव्या चोपड़ा टॉपर बनी हैं. आपको बता दें कि जेईई मेन्स में कामयाब होने वाले छात्र ही आईआईटी में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में बैठते हैं. गुड न्यूज टुडे से बाचतीत में मृदुल ने क्या कुछ कहा, देखें.

CBSE: 18 अक्टूबर को आएगी 10वीं, 12वीं के टर्म 1 परीक्षा की डेटशीट, जानें परीक्षा फॉर्मेट

15 अक्टूबर 2021

सीबीएसई ने क्लास दसवीं और बारहवीं के नये पैटर्न की तारीखों का ऐलान कर दिया है. सीबीएसई बोर्ड के मुताबिक ये परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में होगी. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. इस साल दसवीं और बारहवीं की परीक्षा दो चरणों में होगी. बोर्ड परीक्षा में इस बार सब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्न नहीं होंगे बल्कि 90 मिनट की ऑब्जेक्टिव परीक्षा होगी. सीबीएसई ने मार्किंग की स्कीम का पहले ही ऐलान कर दिया है. अधिक जानकारी के लिए देखिए ये रिपोर्ट.

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अच्छी खबर, 2022 में ग्रोथ रेट में पूरी दुनिया को पीछे छोड़ेगा भारत

14 अक्टूबर 2021

कोरोना की दो लहरों से जूझने के बाद देश की इकोनॉमी में सुधार दिख रहा है. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुमानों के मुताबिक, साल 2021 में भारतीय अर्थव्यवस्था 9.5 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है. वहीं, अगले साल यानी साल 2022 में 8.5 फीसदी की दर से इसमें वृद्धि का अनुमान है.  इस आंकड़े और अनुमान का सीधा सा मतलब ये है कि कोरोना काल में कमजोर हुई भारतीय अर्थव्यवस्था ना सिर्फ पटरी पर आ रही है बल्कि सरपट दौड़ने लगी है. देखिए ये पूरी रिपोर्ट.

अंतिम अरदास के मौके पर किसानों को श्रद्धांजलि देने लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी, देखें

13 अक्टूबर 2021

लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों को आज अंतिम श्रद्धांजलि दी गई. अंतिम अरदास के मौके पर तिकुनिया में बड़ी संख्या में नेता पहुंचे. अंतिम अरदास के मौके पर किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंचीं. उनके अलावा राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी भी कार्यक्रम में शामिल हुए. हालांकि किसानों ने अपने मंच पर किसी भी सियासी दल के नेता को बैठने का मौका नहीं दिया लिहाजा सारे नेता जमीन पर ही बैठे दिखाई दिए. इधर दिल्ली सिख गुरूद्वारा कमेटी की तरफ से संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि तिकुनिया में ही मृत किसानों की याद में स्मारक बनाया जाएगा. देखिए ये रिपोर्ट.

क्रूज ड्रग्स केस: जेल में ही रहेंगे आर्यन खान, एनसीबी ने कैसे रोकी जमानत?

12 अक्टूबर 2021

शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली. आर्यन की जमानत पर अब 13 अक्टूबर को सुनवाई होगी. हालांकि शाहरुख खान के परिवार वालों के साथ साथ आर्यन के वकीलों को जमानत की पूरी उम्मीद थी. शाहरुख के बेटे आर्यन को अगले दो दिन और जेल में ही रहना होगा. मुंबई सेशन कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका पर 13 अक्टूबर को सुनवाई करने का आदेश दिया है. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने स्पेशल NDPS कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी. आर्यन की पैरवी करने के लिए हिट एंड रन केस में सलमान खान का पक्ष रखने वाले वकील अमित देसाई आर्यन कोर्ट पहुंचे थे. देखें गुड नाइट टुडे, इस वीडियो में.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका हुई खारिज, रहेंगे जेल में

09 अक्टूबर 2021

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आज भी कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली. मुंबई के किला कोर्ट में आर्यन की जमानत याचिका पर दोपहर करीब 12.45 बजे सुनवाई शुरू हुई थी. जांच एजेंसी और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद किला कोर्ट ने शाम 5 बजे जमानत की याचिका खारिज कर दी. इस दौरान आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि अगर विवाद है तो जज को यह केस हायर बेंच को रेफर कर देना चाहिए था. कोर्ट ने कल सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. देखें ये रिपोर्ट.

14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजे गए आर्यन खान, जमानत अर्जी पर शुक्रवार को होगी सुनवाई, देखें

08 अक्टूबर 2021

ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की परेशानी बढ़ गई है. सेशंस कोर्ट ने आर्यन समेत आठ आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. शुक्रवार सुबह 11 बजे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई होगी. शनिवार 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज शिप में NCB की टीम ने छापा मारा था. इस शिप में ड्रग्स पार्टी चल रही थी जिसमें आर्यन खान भी मौजूद थे. इसके बाद एनसीबी ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट समेत कई लोगों को अपनी हिरासत में लिया था और उनसे पूछताछ की गई थी. देखें ये रिपोर्ट.