scorecardresearch

गुड नाइट

पीएम मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी के होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण, जानें खासियत

24 जनवरी 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर इंडिया गेट पर उनकी होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने कहा कि ये दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद देश की संस्कृति और संस्कारों के साथ ही अनेक महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का काम किया गया. आज आजादी के दशकों बाद देश उन गलतियों को डंके की चोट पर सुधार रहा है.

देश में घटने लगे कोरोना के मामले, दिल्ली-मुंबई को मिली बड़ी राहत

19 जनवरी 2022

देश में लगातार कोरोना के मामले घटते जा रहे हैं.जिसकी वजह से ये माना जा रहा है कि कोरोना का पीक गुजर गया है.हालांकि कई राज्यों में पीक को लेकर एक्सपर्ट अभी भी अलग भविष्यवाणी कर रहे हैं.इसमें यूपी जैसे राज्य शामिल हैं. बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में 24 घंटे में 2.38 लाख नए केस जबकि 310 मरीजों की मौत हो गई. टीकाकरण की बात करें तो अब तक 50 लाख से ज्यादा हेल्थकेयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रिकॉशन डोज लग चुका है. इससे पहले रविवार को 2 लाख 58 हजार 89 नए केस दर्ज किए गए थे. रविवार के मुकाबले सोमवार को 20,071 कम मामले आए हैं.

दिल्ली को कोरोना से जल्द ही छुटकारा मिलनेवाला है या नहीं? देखें डॉक्टर का क्या है कहना

17 जनवरी 2022

दिल्ली में 2 दिन लगातार कोरोना के मामलों में कमी के बाद अब मामूली बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अच्छी खबर ये है कि पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है और ये 30 फीसदी से घटकर 27 दशमलव आठ सात फीसदी पर आ गई है.लिहाजा ये उम्मीद बढ़ गई है कि अब राजधानी में कोरोना पर काबू हो जाएगा। वैसे ये भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के नए केस कम आने के पीछे बड़ी वजह कम टेस्टिंग है. हकीकत क्या है, इसके बारे में हमारे संवाददाता ने एक्सपर्ट डॉक्टर से बात की और ये जानने की कोशिश की, कि दिल्ली को कोरोना से जल्द ही छुटकारा मिलनेवाला है या नहीं. देखें ये खास रिपोर्ट.

मकर संक्रांति की क्या है अहमियत? इस बार इस पर्व के मौके पर कौन सा महासंयोग बन रहा है, जानें

14 जनवरी 2022

14 जनवरी को मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाएगा. शास्त्र कहते हैं कि इसी दिन भगवान सूर्य देव दक्षिण से उत्तर की ओर रुख करते हैं. सूर्य का उत्तरायण होता है, जो संकेत देता है कि शीत ऋतु जाने को है और वसंत ऋतु का आगमन होने वाला है. सदियों से ये त्योहार देश के अलग अलग राज्यों में अलग अलग परंपराओं और नामों से मनाया जाता है. हर जगह मकर संक्रांति के इस पर्व को काफी जोश और उल्लास के साथ मनाते हैं.क्या है इस पर्व की अहमियत और इस बार इस पर्व के मौके पर बन रहा है कौन सा महासंयोग.