scorecardresearch

India vs England 5th Test Match: Dharamsala Test के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul बाहर, Jasprit Bumrah की टीम में वापसी

Team India Squad for Dharamsala Test: BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 5वें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. चोट के चलते केएल राहुल टीम से बाहर हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा.

Team India Team India

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम के बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं. धर्मशाला टेस्ट के लिए गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है.

आखिरी टेस्ट से केएल राहुल बाहर-
आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है. केएल राहुल चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने कहा कि केएल राहुल का धर्मशाला टेस्ट खेलना उनकी फिटनेस टेस्ट पास करने पर निर्भर था. लेकिन केएल राहुल फिट नहीं हैं. इसलिए वो धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम राहुल का ख्याल रख रही है. उनकी इंजरी को देखते हुए लंदन में विशेषज्ञों से बातचीत की जा रही है.

बुमराह की टीम में वापसी-
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. उनको धर्मशाला टेस्ट के लिए चुना गया है. बुमराह चौथे टेस्ट में टीम के हिस्सा नहीं थे. बीसीसीआई ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था. लेकिन आखिरी टेस्ट के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है. बुमराह धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे. आपको बता दें कि बुमराह ने इस सीरीज के 3 मैचों में 17 विकेट लिए हैं.

वॉशिंगटन सुंदर भी टीम में नहीं-
ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. सुंदर तमिलनाडु की तरफ से मुंबई के खिलाफ रणजी मैच खेलेंगे. 2 मार्च से तमिलनाडु और मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी का सेफीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अगर टीम को जरुरत पडे़गी तो सुंदर रणजी मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. 

सम्बंधित ख़बरें

लंदन में हुई शमी की सर्जरी-
चोटिल मोहम्मद शमी अभी टीम इंडिया से बाहर ही रहेंगे. 26 जनवरी 2024 को मोहम्मद शमी की लंदन में सर्जरी हुई है. वह रिकवरी कर रहे हैं. जल्द ही रिहैब प्रोसेस शुरू करने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी जाएंगे. मोहम्मद शमी को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया-
धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया है, जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को दी गई है. इनके अलावा टीम में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप टीम में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: