scorecardresearch

IPL 2024, KKR VS RR: Sunil Narine की शतकीय पारी गई बेकार, Rajasthan Royals ने Kolkata Knight Riders को रोमांचक मुकाबले में दी मात,

IPL 2024, KKR VS RR: राजस्थान ने कोलकाता को हाई-स्कोरिंग मैच में 2 विकेट से हराकर सीजन की 6ठी जीत दर्ज की. तो वहीं कोलकाता की ये दूसरी हार थी. राजस्थान को हारी बाजी जीताने वाले बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

IPL 2024, KKR VS RR (Photo-PTI) IPL 2024, KKR VS RR (Photo-PTI)

IPL 2024 का 31 वां मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. हाई-स्कोरिंग इस रोमांचक मुकाबले को राजस्थान ने  2 विकेट से अपने नाम कर लिया. लगभग हार चुकी बाजी को राजस्थान के जोस बटलर ने जीत में तब्दील कर दिया. चेज करते हुए बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 107 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपने दम पर टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे.  कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन राजस्थान ने 2 विकेट रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

सुनील नरेन की शतकीय पारी  गई बेकार

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और कोलकाता को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को 21 रनों के स्कोर पर ही पहला झटका फिल सॉल्ट के रूप में लगा. सॉल्ट 10 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट आवेश खान को दे बैठे. इसके बाद टीम को सुनील नरेन ने संभाला. वो एक छोड़ पर डटे रहे और दूसरी तरफ टीम को झटका लगता रहा. नरेन अकेले दम पर टीम के स्कोर को 200 के करीब ले गए. नरेन का विकेट 18वें ओवर में गिरा. उन्होंने 56 गेंदों में 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से शानदार 109 रनों की पारी खेली. 

सम्बंधित ख़बरें

बटलर की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स 

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम को पहला झटका 22 रन पर यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा. यशस्वी 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद टीम को बटलर ने संभाला और 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 107 रनों की जिताऊ पारी खेली. बटलर को इस शानदारी बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि इस सीजन में बटलर का दूसरा शतक था. वहीं रन चेज करते हुए बटलर ने तीसरा शतक जमाया. बता दें कि राजस्थान ने 2 विकेट रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया. अगर प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाले तो राजस्थान 7 मैचों में 6 जीत के साथ पहले नंबर पर काबिज है वहीं कोलकाता 6 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

बटलर ने क्रिस गेल और कोहली को पछाड़ा 
 
बटलर आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बटलर ने 7 शतक तो वहीं गेल ने 6 शतक लगाए हैं. पहले नंबर पर आरसीबी के विराट कोहली हैं. कोहली के नाम 8 शतक है. इसके अलावा बटलर ने विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ा. और ये रिकॉर्ड आईपीएल में रन चेज करते हुए 3 शतक लगाने का है. कोहली और स्टोक्स दोनों के हिस्से रन चेज में 2-2 शतक हैं.


कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी,आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, वेंकटेश अय्यर,वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, मिचेल स्टार्क.


इम्पैक्ट सब:मनीष पांडे, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय,  वैभव अरोड़ा, रहमानुल्लाह गुरबाज.


राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, कुलदीप सेन.

इम्पैक्ट सब: जोस बटलर, शुभम दुबे, कोहलर-कैडमोर, नांद्रे बर्गर, नवदीप सैनी.