scorecardresearch

LinkedIn लाने जा रहा है टिक-टॉक जैसा शॉर्ट वीडियो फीचर, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली कंपनी Linkedin नया वीडियो फीड फीचर लेकर आ रही है. ये एक शॉर्ट वीडियो फीचर होगा जिसके जरिए आप करियर और प्रोफेशनल टॉपिक्स को बहुत आसानी से सेट कर पाएंगे.

Representative image (Credit: Unsplash) Representative image (Credit: Unsplash)

एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि लिंक्डइन (LinkedIn) टिकटॉक (TikTok) जैसे शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीड फीचर पर काम कर रहा है. अगर ऐसा होता है तो इस नए बदलाव के साथ लिंक्डइन भी इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और यूट्यूब जैसी लोकप्रिय ऐप्स में हो जाएगा जो पहले से ही शॉर्ट फॉर्म वीडियो को प्रमोट करते आए हैं.LinkedIn पर मिलने वाले शॉर्ट वीडियो फीचर में आपको कई खासियत मिलेंगी और ये अन्य वीडियो ऐप्स से काफी अलग भी होने वाला है. इन फीचर्स को पेश करके लिंक्डइन अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहता है.

अभी तक लिंक्डइन को एक प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म के तौर पर देखा जाता था जोकि नौकरी आदि बेहतर अवसर तलाशने और इंडस्ट्री में काम कर रहे लोगों से जुड़ने में मदद करता है. लेकिन इस नए फीचर के आ जाने से लिंक्डइन के पारंपरिक स्वरूप में बड़ा बदलाव आने वाला है.

अपने अनुसार कर सकेंगे शेयर और कमेंट 
रिपोर्ट के अनुसार,शॉर्ट वीडियो देखने का विकल्प नेविगेशन बार में एक नए 'वीडियो' टैब में दिखेगा. एक बार जब आप नए वीडियो बटन पर टैप करते हैं, तो आप छोटे वीडियो के एक वर्टिकल फीड में प्रवेश करेंगे,जिसे स्वाइप कर सकते हैं. रिपोर्ट यह भी बताती है कि यूजर्स अपने अनुसार वीडियो को लाइक, शेयर,कमेंट और दूसरे के साथ शेयर कर सकेंगे. हालांकि कंपनी ने अभी तक उस मेकेनिज्म के बारे में कोई डिटेल्स शेयर नहीं की हैं जिसके अनुसार फीड ये सेलेक्ट करेगी कि उसे यूजर्स को कौन सी वीडियो दिखानी है.

सम्बंधित ख़बरें

क्या-क्या दिखेगा?
लिंक्डइन के इस फीचर में आप करियर और प्रोफेशनल टॉपिक्स को बहुत आसानी से सेट कर पाएंगे. अभी इसका टेस्ट किया जा रहा है. बाद में ये सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी जोकि अभी कुछ लिमिटेड यूजर्स के लिए है. वहीं कंपनी का कहना है कि इस फीचर से यूजर्स को नौकरी हासिल करने में काफी आसानी होने वाली है.वहीं खबर है कि कुछ समय बाद लिंक्डइन अपने प्लेटफॉर्म की वीडियोज को मोनेटाइज भी कर सकता है.

Tech Crunch की रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स लिंक्डइन पर अधिक समय बिताए इसके लिए कंपनी इसमें कुछ गेम्स भी जोड़ने जा रही है,जो पजल और वर्ड-बेस्ड गेम होंगे. प्लेटफॉर्म पर शुरू में यूजर्स को 3 गेम देखने को मिलेंगे जिनके नाम Queens,Inference और Crossclimb होंगे. इसको लॉन्च करने की अभी कोई ऑफिशियल डेट नहीं आई है लेकिन इसके डेवलेपमेंट पर काम चल रहा है.