scorecardresearch

...ताकि गलती से यार-दोस्तों का स्टेटस न हो मिस...WhatsApp पर आ रहा है ये खास फीचर, Status में कर सकेंगे मेंशन

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Whatsapp यूजर्स को नए स्टेटस अपडेट के बारे में अलर्ट करने के लिए और अधिक सुविधाएं लेकर आ रहा है. अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है जो यूजर्स को उनके कॉन्टेक्ट से नए unseen status अपडेट के बारे में अलर्ट करेगा.

Whatsapp Status (Credit: Unsplash) Whatsapp Status (Credit: Unsplash)

मेटा के स्वामित्व के तहत व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई सारे बदलाव लेकर आया है.यह फीचर यूजर को व्हाट्सऐप स्टेटस को लेकर अपडेट करेगा.अभी दरअसल होता क्या है कि यूजर्स को हर रोज कई सारे स्टेटस अपडेट मिलते हैं जिसमें कुछ खास दोस्तों या अन्य के स्टेटस आप चेक करना भूल जाते हैं या वो आपसे छूट जाते हैं. इसी समस्या को दूर करने के लिए नया फीचर आ रहा है. व्हाट्सएप के दुनियाभर में 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. इस प्लेटफॉर्म के जरिए ये लोग वीडियो,ऑडियो,फोटो,डाक्यूमेंट और मैसेंज एक दूसरे को भेजते हैं. 

क्या है ये फीचर?
दरअसल इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को स्टेटस में मेंशन करने का ऑप्शन मिलेगा.इस फीचर से ये होगा कि आप जिसे टैग या मेंशन करेंगे उस यूजर के पास स्टेटस का नोटिफिकेशन चला जाएगा जिसके बाद वो आपका Whatsapp status आसानी से देख लेगा और ये उससे मिस नहीं होगा. बता दें कि यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है, जिसे जल्द ही फ्यूचर अपडेट के साथ जारी किया जा सकता है. 

अभी तक ऐसा होता था कि सिर्फ वही लोग आपका स्टेटस देख पाते थे,जो व्हाट्सएप ऐप ओपन करके स्टेटस मेन्यू में जाकर स्टेटस देखते थे. लेकिन व्हाट्सएप के इस नए फीचर के रोलआउट होने के बाद आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जो-जो लोग होंगे उन सभी को आपका स्टेटस सीन करना होगा,क्योंकि आप जैसे ही व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाएंगे वैसे ही व्हाट्सएप आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में मेंशन नंबर्स को इसका नोटिफिकेशन भेज देगा. यह फीचर तब सबसे ज्यादा इस्तेमाल में आएगा जब आप किसी के बर्थडे या अन्य खास मौके पर स्टेटस लगाते हैं और उसे मेंशन कर देते हैं ताकि वो उसे मिस न करे.

सम्बंधित ख़बरें

हालांकि इस लेटेस्ट फीचर को लाने की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है इस सुविधा को पेश करने के पीछे का लक्ष्य यह तय करना है कि यूजर्स लगातार अपडेट रहें और अपने कंटेक्ट्स के लेटेस्ट अपडेट को मिस न करें. 

आने वाली अन्य सुविधा
इसके अलावा, व्हाट्सएप ऐप के अंदर एक "Suggested Chat" करके एक सेक्शन की शुरुआत करने की भी योजना है जोकि नए कनेक्शन की सुविधा और यूजर्स के बीच कम्युनिकेशन को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.चैट लिस्ट के निचले भाग में स्थित,यह सेक्शन यूजर्स की address book से उन कॉन्टेक्ट्स को सजेस्ट करेगा जिनके साथ उन्होंने पहले बातचीत नहीं की है. इससे सोशल नेटवर्क का विस्तार होगा और सजेस्ट किए गए संपर्कों के साथ बातचीत शुरू करना आसान हो जाता है.
 

ये भी पढ़ें: