scorecardresearch

धनु मासिक राशिफल अप्रैल 2024: कारोबार में नए मौके, सेहत को लेकर रहना होगा सतर्क, फैमिली में बढ़ेगा भरोसा

धनु माह का राशिफल अप्रैल 2024: धनु राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना मिला-जुला रहेगा. कारोबार में पॉजिटिव नतीजे आएंगे. हालांकि सेहत को लेकर सर्तक रहने की जरूरत है. जातक फैमिली के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. फैमिली के सदस्यों के बीच विश्वास बढ़ेगा.

Sagittarius horoscope April 2024 Sagittarius horoscope April 2024

धनु राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना मिले-जुले नतीजे लेकर आएगा. जातकों को कई जगह पॉजिटिव नतीजे मिलेंगे. लेकिन कुछ जगहों पर जातकों को सतर्क रहने की भी जरूरत है. कारोबार में मौके मिल सकते हैं. जातकों को फैमिली की सेहत को लेकर थोड़ा सा सतर्क रहने की जरूरत है. जातक फैमिली के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. हालांकि विदेश यात्रा को कोई भी संकेत नहीं मिल रहा है. जैसे-जैसे समय व्यतीत होगा, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए ये समय अनुकूल रहेगा.

करियर को लेकर रहें सावधान-
धनु राशि के जातकों को करियर को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. ये महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. महीने की शुरुआत में जातक को संतुष्टि नहीं मिलेगी. जातक को लगेगा कि जो उनको मिल रहा है, वो पर्याप्त नहीं है. इससे मानसिक तनाव हो सकता है. इसकी वजह से काम में मन नहीं लगेगा. इसलिए जातकों को सलाह दी जाती है कि काम में सावधानी बरतें और गलतियों से परेशान ना हों. जातकों को कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाओं को स्वीकार करना होगा और चुनौतियों का सामना करना होगा. इसके बाद जातकों को सफलता जरूर मिलेगी. कारोबार में थोड़ा धैर्य बनाकर रखना होगा, तब जाकर फायदा होगा.

आय में कोई बड़ी बाधा नहीं आएगी-
अप्रैल में धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. शुरुआती दिनों में आय में कोई बड़ी बाधा नहीं आएगी. जातकों की कमाई सहजता से होती रहेगी. आर्थिक लाभ होते रहेंगे. घर के किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सेहत के लिुए धन की जरूरत पड़ सकती है. जातकों को सरकारी क्षेत्र से लाभ संभव है. कारोबार में अच्छा आर्थिक लाभ हो सकता है.

सम्बंधित ख़बरें

सेहत को लेकर रहें सतर्क-     
धनु राशि के जातकों को गर्दन या कंधे में अकड़न या दर्द का अनुभव हो सकता है. जातक का दाहिना कान भी प्रभावित हो सकता है. जातकों को शुरुआती दिनों में दिल का ख्याल रखना चाहिए. जातकों को ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए, जो दिल के लिए घातक हो. महीने के आखिरी दिनों में सेहत में सुधार होगा. 

परिवार के साथ मधुर होंगे संबंध-
अगर जातक रोमांटिक रिश्ते में हैं तो महीने के शुरुआती दिन उनके लिए अच्छा रहेगा. जातकों को प्रेम संबंधों का भरपूर लाभ मिलेगा. परिवार के सदस्यों के सात आपका रिश्ता मजबूत होगा. जातक परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. विचारों के आदान-प्रदान से एक-दूसरे के करीब आएंगे और एक-दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे. अगर परिवार का कोई सदस्य नौकरी की तैयारी कर रहा है तो उसे सरकारी नौकरी मिल सकती है. शादीशुदा जातकों का अच्छा समय व्यतीत होगा. महीने के आखिरी दिनों में अहम का टकराव हो सकता है.

अप्रैल महीने का उपाय-
धनु राशि के जातकों को गुरुवार के दिन अपनी तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी में पीला पुखराज रत्न पहनना चाहिए. इसके साथ ही जातकों को बुधवार को बगीचे में नागकेसर का पौधा लगाना चाहिए. जातकों को रोजाना माथे पर हल्दी, पीला चंदन या केसर का तिलक लगाना चाहिए. जातकों को गुरुवार के दिन पीपल का पेड़ लगाना चाहिए और उसे बिना छुए जल देना चाहिए. इससे भाग्य मजबूत होगा.

ये भी पढ़ें: