scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 15-21 April 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह बीती बातों को दिल से निकाल करें नई शुरुआत, रिश्ते में आएगी मिठास, बन जाएगी हर बात 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. इस सप्ताह धन की कमी नहीं होगी. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है.सोचे हुए कार्य के समय पर पूरा होने से आपको सुख की अनुभूति होगी.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर नहीं लें

  • इस सप्ताह घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने के बन रहे योग

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (15-21 अप्रैल 2024) फलदायी रहेगा. इस दौरान वृषभ राशि वालों के मान-सम्मान और प्रभाव में वृद्धि होगी. इस दौरान घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में बीतेगा. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मौसमी बीमारी को लेकर विशेष रूप से सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी. शारीरिक एवं मानसिक परेशानी से बचने के लिए अपनी दिनचर्या और खानपान सही रखें. 

भावुक मिजाज छाया रहेगा
इस सप्ताह आपके ऊपर कुछ अधिक भावुक मिजाज छाया रहेगा. इसके कारण आप दूसरों से खुलकर बात या संवाद करने में कुछ संकोच महसूस कर सकते हैं. ऐसे में यदि आप खुद को तनाव मुक्त रखना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि बीती बातों को दिल से निकालकर, नई शुरुआत करने का प्रयास करें. इस सप्ताह परिवार का कोई सदस्य, आपको कुछ ज्यादा ही तनाव दे सकता है. ऐसे में उनसे विवाद करने की जगह हालात काबू करने के लिए उसकी सीमा तय करना ही आपके लिए एकमात्र और बेहतर विकल्प सिद्ध होगा. 

धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से बचें
वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से बचना चाहिए. क्योंकि यूं तो चंद्र राशि से एकादश भाव में राहु उपस्थित होने के कारण इस दौरान आपको कई जगहों से अचानक धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं लेकिन आपको इस समय धन का इस्तेमाल करने से पहले, अच्छी तरह खुद को हर स्थिति के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी. आपको करियर या कारोबार आदि से जुड़ा कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर या फिर असमंजस की स्थिति में लेने से बचना चाहिए अन्यथा लाभ के प्रतिशत में कमी आ सकती है.

सम्बंधित ख़बरें

विदेशी कंपनी से जुड़ने का मिल सकता है मौका
चंद्र राशि से दशम भाव में शनि स्थित होने के कारण इस पूरे ही सप्ताह आप ज्यादा जिम्मेदार, केंद्रित और संगठित ढंग से कार्यक्षेत्र पर हर कार्य को करेंगे. जिसकी मदद से आप कार्यस्थल पर अपना बेहतर प्रदर्शन देने में भी कामयाब होंगे. इसके अलावा आपकी राशि के कुछ जातकों को इस दौरान किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का मौका भी प्राप्त हो सकता है. जो लोग समाज सेवा या राजनीति से जुड़े हुए हैं उनके लिए सप्ताह का उत्तरार्ध शुभ साबित होगा. इस दौरान उनके मान-सम्मान और प्रभाव में वृद्धि होगी. 

जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने-फिरने का बना सकते हैं मन 
वृषभ राशि वालों के भीतर इस सप्ताह गजब की ऊर्जा और उत्साह दिखेगा. प्रेम संबंध में सुखद अनुभव की प्राप्ति होगी. लव लाइफ में खुशियां दस्तक दे रही हैं. आप अपने लव पार्टनर के और करीब आएंगे. सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी महिला की मदद मिलेगी जिनकी मदद से जीवन में सुकून रहेगा. सप्ताह के उत्तरार्द्ध में समय अनुकूल होता जाएगा एवं आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने-फिरने का मन बना सकते हैं.

विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा सप्ताह
इस सप्ताह अपने निजी जीवन में स्थितियों के सामान्य होने से आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में लगेगा. इससे आपको अपना ध्यान भ्रमित होने से भी निजात मिल सकेगी और आप अपनी परीक्षा में सफलता की ओर बढ़ते दिखाई देंगे. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. सोचे हुए कार्य के समय पर पूरा होने से आपको सुख की अनुभूति होगी.

उपाय: गुरुवार के दिन बृहस्पति ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी.