scorecardresearch

'The Sabarmati Report' Teaser: गोधरा अग्निकांड की दर्दनाक कहानी बयां करती 'द साबरमती रिपोर्ट' का टीजर रिलीज

'द साबरमती रिपोर्ट' का टीजर रिलीज कर दिया है.इस फिल्म के जरिए गोधरा में घटी दिल दहला देने वाली घटना को दर्शकों के सामने पेश करने की कोशिश की जाएगी.ये फिल्म 3 मई 2024 को रिलीज होगी.

The Sabarmati Report The Sabarmati Report

फिल्म 'द साबरमती रिपोर्ट' के जरिए निर्माता रंजन चंदेल एक दिल दहला देने वाली कहानी लेकर आ रहे हैं. यह फिल्म गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस में हुई दुर्घटना पर आधारित है. हाल ही में इसका टीजर जारी किया गया जोकि उस दिन घटी घटना पर फोकस करता है और दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ता है. यह फिल्म 2002 की वास्तविक घटना पर आधारित है जब गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस के अंदर आग लगने से अयोध्या से लौट रहे 59 हिंदू तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी. यह एक ऐसी घटना थी जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. 

'द साबरमती रिपोर्ट' के टीजर में उन अज्ञात तथ्यों की झलक दी गई है जो साबरमती एक्सप्रेस में हुई दुखद घटना के बाद 22 साल तक छिपाए गए थे. टीजर में विक्रांत मैसी एक जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आएंगे. इसके अलावा राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा को भी मजबूत किरदार निभाते हुए दिखाया गया है. 'द साबरमती रिपोर्ट'का निर्देशन वेब सीरीज 'ग्रहण' के निर्देशक रंजन चंदेल कर रहे हैं. एकता कपूर इस फिल्म की निर्माता हैं.

क्या है फिल्म की कहानी?
टीजर की शुरुआत होती है विक्रांत मेसी और रिद्धि डोगरा से. रिद्धि, विक्रांत से पूछती हैं कि न्यूज क्या है जिसका वह जवाब देते हैं. इसके बाद शुरू होती है साबरमती में लगी आग की तहकीकात और उसमें जलकर मरे 59 लोगों की कहानी. फिल्म में विक्रांत मेसी पत्रकार समर कुमार की भूमिका में नजर आएंगे जो एक साथी रिपोर्टर (राशि खन्ना) और एक वरिष्ठ एंकर (रिद्धि डोगरा) के साथ मिलकर काम करते हैं. वे गोधरा घटना की न्यूज ब्रेक करते हैं और इस बात से आश्वस्त होते हैं कि यह कोई दुर्घटना नहीं थी बल्कि तीर्थयात्रियों पर हमला था. इस दौरान वे अपने दावों के समर्थन में सबूत इकट्ठा करने के लिए संघर्ष करते हैं और इस बीच उन पर हमले भी होते हैं.

कब रिलीज होगी फिल्म?
इससे पहले निर्माताओं ने गोधरा बर्निंग ट्रेन घटना में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने के रूप में एक वीडियो भी जारी किया था. इस आकर्षक वीडियो ने एक भावनात्मक माहौल बना दिया और वास्तव में यह देखने की उत्सुकता बढ़ा दी कि 27 फरवरी 2002 की सुबह गोधरा रेलवे स्टेशन के पास वास्तव में क्या हुआ था. ये फिल्म 3 मई 2024 को रिलीज होगी.