scorecardresearch

IPL 2024, CSK VS LSG: KL Rahul की कप्तानी पारी, Lucknow Super Giants ने Chennai Super Kings को 8 विकेट से रौंदा... जानिए कहां हारी Dhoni की टीम

IPL 2024, CSK VS LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को IPL 2024 का 34वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में चेन्नई को करारी शिकस्त मिली. इस हार के बाद भी चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर बनी हुई है तो वहीं लखनऊ पांचवें नंबर है.

IPL 2024, CSK VS LSG (Photo-PTI) IPL 2024, CSK VS LSG (Photo-PTI)

IPL 2024 का 34वां मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. इस हाईवोल्टेज मुकाबले में लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी.  लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में धोनी बिग्रेड ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए. इसके जवाब में लखनऊ ने 4 गेंद और 8 विकेट रहते ही आसानी से मैच को अपने नाम कर लिया. 5 मैच में 4 जीत के साथ लखनऊ 5वें नंबर तो इतने ही मैच और इतने ही जीत के साथ चेन्नई तीसरे प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. बता दें कि चेन्नई को रन रेट का फायदा मिला है.

चेन्नई की सीजन में तीसरी हार 

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और चेन्नई को बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई की शुरुआत खराब रही. 4 रन पर टीम को पहला झटका लगा. ओपनर बल्लेबाज रचिन रवींद्र बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम को संभाला जरूर लेकिन अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए. 33 रन के स्कोर पर गायकवाड़ अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद जडेजा बैटिंग करने आए और नाबाद रहते हुए 40 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली. वहीं मोईन अली के आउट होने के बाद धोनी बल्लेबाजी करने आए और आतिशी पारी खेली. धोनी ने 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 9 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा जाडेजा ने 57, रहाणे ने 36, मोईन अली ने 30 और धोनी ने 28 रन बनाए. बता दें कि जाडेजा ने न सिर्फ बैटिंग से बल्कि फील्डिंग में भी अपना जलवा दिखाया. केएल राहुल का एक कैच हवा में उड़ते हुए जब जाडेजा ने पकड़ा तो सभी स्तब्ध रह गए.

सम्बंधित ख़बरें

केएल राहुल ने खेली कप्तानी पारी

चेन्नई से मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी रही. टीम के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने आए और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. टीम को पहला झटका 15वें ओवर में डी कॉक के रूप में लगा. डी कॉक ने 43 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली. इसके बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने आए और केएल राहुल के साथ टीम को जीत के करीब ले गए. टीम को दूसरा झटका 161 रन के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में लगा लेकिन तब तक टीम जीत के करीब पहुंच गई थी. केएल राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेली. शानदार प्रदर्शन की वजह से केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपरजायंट्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा,आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या,  मार्कस स्टोइनिस, मैट हेनरी, यश ठाकुर, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई. 

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान),एमएस धोनी (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मोइन अली,अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा,  शिवम दुबे, तुषार देशपांडे, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान.