scorecardresearch

Team India New Coach: टीम इंडिया के हेड कोच में इस विदेशी का नाम सबसे आगे, VVS Laxman-Gautam Gambhir और Virender Sehwag भी रेस में

Team India New Coach: भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिलने वाला है. BCCI ने 13 मई को इस पद के लिए वैकेंसी निकाली थी. इसके बाद इस रेस में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है.

Team India (File Photo-PTI) Team India (File Photo-PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम (पुरुष) को 1 जून से नया कोच मिलने वाला है. वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो रहा है  बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मंगाए हैं. आवेदक 27 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि हेड कोच की रेस में देश और विदेश के कई नाम चल रहे हैं. वे नाम कौन से हैं चलिए आपको बताते हैं. 

विदेशी को बनाया जा सकता है कोच 

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट  2023 वनडे वर्ल्ड कप तक के लिए ही था लेकिन  टी 20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए कार्यकाल बढ़ाया गया. ऐसे में नए कोच की तलाश शुरू हो चुकी है. वैसे तो कई भारतीयों का नाम भी इस रेस में है लेकिन नाम ना छापने की शर्त पर बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने खुलासा किया है कि इस बार किसी विदेशी को हेड कोच बनाया जा सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

स्टीफन फ्लेमिंग का नाम सबसे आगे

रेस में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, जस्टिन लैंगर और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान कोच स्टीफन फ्लेमिंग का नाम सामने आ रहा है. हालांकि इस रेस में फ्लेमिंग का नाम आगे चल रहा है. लेकिन उन्होंने अभी इसके लिए आवेदन नहीं किया है. आवेदन करने के बाद बात आगे बढ़ सकती है.

ये भारतीय हैं रेस में

टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर का नाम भी चल रहा है. आवेदन के लिए आखिरी तारीख 27 मई शाम 6 बजे तक है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ को लेकर कहा था कि अगर वो चाहें तो इस पद के लिए आवेदन दे सकते हैं.  नए कोच का कार्यकाल 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा. बता दें कि 1 जून से टी 20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है और पहला मुकाबला यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा.

(इनपुट-नितिन कुमार श्रीवास्तव)