scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 22 to 28 April 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह जल्दबाजी में नहीं लें कोई बड़ा निर्णय, नौकरी में मिलेगा मेहनत का फल, सोचे हुए काम होंगे पूरे 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. व्यापार में कोई महत्वपूर्ण कार्य सफल होने से मनोबल में वृद्धि होगी. नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बन रहे हैं. पहले से रुके हुए कार्य बनने की संभावना है.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • वृषभ राशि वालों के मान-सम्मान में इस सप्ताह होगी वृद्धि 

  • योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने से मिलेगी सफलता

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (22-28 अप्रैल 2024) फलदायी रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में करियर और बिजनस को लेकर किए गए प्रयास सफल रहेंगे. इसमें बड़ी सफलता मिलने के योग हैं. इस सप्ताह चंद्र राशि से केतु पंचम भाव में स्थित होने के कारण आप अत्यधिक भावनात्मक दिखाई देंगे.

इसके कारण आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस हो सकती है. ऐसे में आपका ये अजीब रवैया, लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप में झुंझलाहट पैदा हो सकती है. आपके लिए बेहतर होगा अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने प्रदर्शित करने से अभी बचें.

सोच-समझकर धन करें खर्च
चंद्र राशि से बृहस्पति 12वें भाव में स्थित होने के कारण धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह बचना चाहिए. क्योंकि यूं तो इस दौरान आपको कई जगहों से अचानक धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं. लेकिन आपको इस समय धन का इस्तेमाल करने से पहले, अच्छी तरह खुद को हर स्थिति के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी. 

सम्बंधित ख़बरें

नए जोखिम लेने से नहीं कतराएंगे
वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा साबित होगा. आप कुछ नए उत्पादों को शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही इस सप्ताह आप कुछ नए जोखिम लेने से भी नहीं कतराएंगे. इससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा. सप्ताह के आरंभ में इष्ट मित्रों की ओर से संपत्ति के क्रय-विक्रय संबंधी कार्यों में सहयोग प्राप्त होगा. इस संबंध में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धन के लेनदेन में आवश्यक सावधानी बरतें. सप्ताह मध्य में आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. इस सप्ताह नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बनेंगे. पहले से रुके हुए कार्य बनने की संभावना रहेगी. समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. 

घरेलू समस्याओं का होगा हल 
परिवार में आपको इस सप्ताह अपने भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा. इससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी आ सकती है. ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें. सप्ताह के आरंभ में प्रेम संबंध में अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. प्रेम संबंधों में सुख समय व्यतीत होगा. दांपत्य जीवन में पति–पत्नी के बीच सुख सहयोग में वृद्धि होगी. घरेलू समस्याओं का हल होगा. सप्ताह के मध्य में प्रेम प्रसंग में एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. अन्यथा संबंधों में तनाव उत्पन्न हो सकता है. सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में संलग्न व्यक्तियों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए. इससे परस्पर सुख सहयोग बना रहेगा. 

छात्र और छात्राओं को मिलेगा कोई शुभ समाचार 
वृषभ  राशि के विद्यार्थी के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा.  अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस राशि के हर छात्र को एक सही योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने और अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए जो भी जरूरी हो, उसकी एक सूची बनाने की जरूरत होगी. क्योंकि ऐसा करके ही आप अपने समय का ज्यादा से ज्यादा सदुपयोग करते हुए, बेकार के कार्यों में अपनी ऊर्जा और समय की बर्बादी करने से बच सकते हैं. इस सप्ताह परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्र और छात्राओं को कोई शुभ समाचार मिलेगा. 

उपाय: प्रतिदिन 21 बार ॐ शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.