scorecardresearch

चाय पर चर्चा

दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी और हीटवेव से लोगों को राहत, मानसून को लेकर मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज

25 जून 2024

दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले 3-4 दिनों से मौसम मेहरबान है. हालांकि जोरदार बारिश अभी नहीं हो रही है, लेकिन चिलचिलाती गर्मी और हीटवेव से लोगों को राहत जरूर मिली है. बस इंतजार मॉनसून के आने का है, हालांकि मॉनसून आने से पहले दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. मौसम विभाग ने भी अनुमान जताया है कि 29 जून तक मॉनसून के आने के आसार हैं. देखिए चाय पर चर्चा.

बाबा बर्फानी की पवित्र यात्रा का काउंटडाउन हुआ शुरू, 29 जून को दर्शन के लिए रवाना होगा पहला जत्था

24 जून 2024

बाबा बर्फानी की पवित्र यात्रा का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. भक्तों का पहला जत्था 29 जून को बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना होगा. इस यात्रा से पहले सभी तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली गई हैं. मान्यता है कि अमरनाथ गुफा में भगवान शिव हिम शिवलिंग के रूप में विराजमान हैं और यहां गुफा की छत से टपकने वाले पानी से बर्फ का शिवलिंग बनता है.

सेना के जवानों में दिखा 'योग दिवस' का उत्साह, बर्फीले पहाड़ों से लेकर समंदर तक...छा गया योग

21 जून 2024

आज पूरा देश और दुनिया योग दिवस मना रही है. सबसे पहले हम योग दिवस पर रणबांकुरों का जोश दिखाएंगे. बर्फीले पहाड़ों के शिखर से नीले समंदर तक सैनिकों ने योग कर विश्व शांति का संदेश दिया. युद्धकौशल में पारंगत हिंद के जांबाजों की ये तस्वीरें बेहद खास हैं... भारतीय सेना ने ये दिखाया कि, वो सिर्फ युद्ध के मैदान में ही नहीं... बल्कि, शारीरिक और मानसिक रुप से भी फिट हैं.

पहाड़ों पर मौसम हुआ सुहाना, धर्मशाला और कांगड़ा में हुई बर्फबारी...उत्तराखंड में भी बरसे बादल

20 जून 2024

उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश तक बारिश की बौछारों ने धऱती की आंच को कुछ हद तक शांत किया.....तो कश्मीर समेत हिमाचल के ऊंचे इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी ने ठंडे मौसम की तस्वीर को और खूबसूरत बना दिया है. देखिए चाय पर चर्चा.

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत के आसार, जानिए कहां-कहां पहुंच गया है मानसून

19 जून 2024

दक्षिण भारत और नॉर्थ-ईस्ट को सराबोर करने के बाद मॉनसून का इस वक्त महाराष्ट्र और गुजरात में डेरा है और माना जा रहा है कि, ये मॉनसून अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के राज्यों में भी पहुंच जाएगा. अगले 10 दिनों पूरे देश के मौसम का मिजाज बदलने वाला है. जाहिर है जहां-जहां मॉनसूनी बादल पहुंच रहे हैं... गर्मी से राहत की सौगात दे रहे हैं.

दिल्ली-NCR के लोगों को जल्द ही गर्मी से मिलेगी राहत, अगले एक दो दिनों में हो सकती झमाझम बारिश

18 जून 2024

दिल्ली-NCR के लोगों को जल्द ही तेज धूप और गर्मी से राहत मिलने वाली है. गुड न्यूज़ ये है कि, यहां अगले एक दो दिनों में राहत की बारिश हो सकती है. हालांकि, दिल्ली में मॉनसून आने में अभी थोड़ा वक्त बाकी है, लेकिन प्री-मॉनसून की बारिश से कहीं ना कहीं दिल्ली-NCR के लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है. देखिए चाय पर चर्चा.

उत्तर भारत में गर्मी का जोर, जानिए आपके राज्य में कब पहुंचेगा मानसून? देखिए ये रिपोर्ट

17 जून 2024

उत्तर भारत में मॉनसून का इंतजार तो जारी है, लेकिन इस बीच हीट वेव को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है. हालांकि, राहत की बात ये है कि, अगले दो दिनों में दिल्ली-NCR में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही दक्षिण की ओर से बढ़ रहा मॉनसून भी अब महाराष्ट्र और गुजरात तक पहुंच गया है और सामान्य गति से आगे की ओर बढ़ रहा है. IMD की सीनियर मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय से जानते हैं देशभर में मौसम का हाल और मॉनसून की चाल.

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में खीर भवानी मेले का शुभारंभ, माता रानी के दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

14 जून 2024

Kheer Bhawani Mela: घाटी में इन दिनों उत्सव के रंग छाए हैं. जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में खीर भवानी मेले की शुरूआत हो गई है. इस पावन पवित्र मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु माता रानी के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. खास बात है कि खीर भवानी मंदिर का ये मेला कश्मीरी पंडितों के लिए आस्था का प्रमुख केंद्र है.

उत्तर भारत के राज्यों में जारी रहेगी सूरज की तपिश, जानिए भीषण गर्मी से कब मिलेगी राहत

13 जून 2024

जून का आधा महीना खत्म होने को है लेकिन गर्मी है कि, कम होने का नाम नहीं ले रही है. देश के कई राज्य इस वक्त भीषण गर्मी और हीटवेव की चपेट में हैं. उत्तर और मध्य भारत के कई राज्यों में पारा 40 से 45 डिग्री तक बना हुआ है. हालांकि, केरल की ओर से बढ़ रहा मॉनसून अपने तय समय के मुताबिक आगे बढ़ रहा है.

जम्मू से मां वैष्णो देवी की हेलीकॉप्टर सेवा के लिए कितना करना होगा खर्च, देखें पैकेज

12 जून 2024

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए गुड न्यूज़ ये है कि यहां पर 18 जून से जम्मू से मां वैष्णो देवी के लिए विशेष हेलीकॉप्टर सेवा शुरु हो रही है. जिसमें बुकिंग कराने पर भक्तों को कई विशेष सुविधाओं का लाभ मिलेगा. इसकी बुकिंग शुरु हो चुकी है और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से इसकी बुकिंग कराई जा सकेगी.

यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत को बारिश का इंतजार, जानिए यहां कब पहुंचेगा मॉनसून

11 जून 2024

देश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी बिहार तक लू से हाहाकार जारी है. लोग बादल बरसने का इंतजार कर रहे हैं. IMD के मुताबिक, दिल्ली, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में लू चल सकती है.उत्तर भारत को अभी मॉनसून के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.