scorecardresearch

लंच टाइम

मुंबई में लगातार बारिश से कई इलाकों में जलजमाव, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की दी गई चेतावनी

01 जुलाई 2022

मुंबई एक बार फिर पानी पानी है. रात से ही कई इलाकों में बारिश हो रही है. आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कई इलाकों में बारिश से हालात खराब हैं. कुछ सडकों पर तीन से चार फुट का पानी भर गया है. अंधेरी सबवे में बारिश का पानी भर चुका है, अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है,अंधेरी सबवे के आसपास के सड़के भी पानी में डूब चुकी है और नालों में पानी ओवरफ्लो होने लगा है, आसपास के घरों में भी पानी घुसना शुरू हो गया है.

अंतरिक्ष में ISRO की उड़ान, आज लॉन्च करेगा PSLV C-53

30 जून 2022

आ्ज शाम इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) अंतरिक्ष में एक नई ऊंचाई हासिल करने वाला है. सिंगापुर के तीन सैटेलाइट को लेकर भारतीय रॉकेट PSLV शाम 6 बजकर 2 मिनट पर उड़ान भरने वाला है. साथ में भारतीय निजी कंपनियों के दो उपग्रह भी होंगे. आंंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में मौजूद सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के लॉन्च पैड पर PSLV C-53 के उड़ान की उलटी गिनती कल शाम पांच बजे से जारी है.

दुश्मनों की अब खैर नहीं! एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का किया गया सफल परीक्षण

29 जून 2022

मेड इन इंडिया एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल ने भारत की मिसाइल ताकत को और मजबूत बना दिया है. रक्षा मंत्रालय के बयान के मुताबिक अर्जुन टैंक से इस एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया. और इसने अपने लक्ष्य पर बेहद सटीक प्रहार किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसके सफल परीक्षण पर डीआरडीओ और भारतीय सेना को बधाई दी है.

30 जून से अमरनाथ यात्रा का आगाज, आतंकी खतरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

28 जून 2022

30 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा की सारी तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं. कोरोना के चलते बीते दो साल अमरनाथ यात्रा बंद रही और अब इसे फिर से शुरू किया गया है. इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. सेना के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस बार तीन से चार गुना अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, क्योंकि आतंकवादी हमले का इनपुट मिला है. देखें लंचटाइम.

जर्मनी में आज पीएम मोदी करेंगे G7 सम्मेलन को संबोधित, अलग-अलग देशों के नेताओं के साथ होगी वार्ता और मंथन

27 जून 2022

पीएम मोदी जर्मनी में आज G7 सम्मेलन को संबोधित करेंगे. साथ ही, अलग-अलग देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता और मंथन किया जाएगा. वहीं, देश में महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई अब कानूनी लड़ाई बन गई है. जिस पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई होगी.

नामांकन भरने से पहले द्रौपदी मुर्मू ने गांधीजी की प्रतिमा पर चढ़ाए फूल, बीजेपी के सभी दिग्गज रहे मौजूद

24 जून 2022

अगला राष्ट्रपति कौन, इसे लेकर अब तस्वीर साफ होती जा रही है. रायसीना की असल रेस आज से शुरु हो गई है. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने है. इसे लेकर उन्होने ट्वीट पर अपनी खुशी का इजहार भी किया. मुर्मू अगर चुनाव जीतती हैं तो वो जनजातीय समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति बन जाएंगी. फिलहाल राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्मू की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का एलान किया है, तो वहीं नवीन पटनायक का समर्थन भी उन्हें हासिल है.

NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, बीजेपी के दिग्गज रहे मौजूद

24 जून 2022

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरा. मुर्मू ने संसद भवन जा कर अपना नामांकन भरा. वहां पर उनके साथ बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कई बड़े नेता शामिल हैं. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से फोन पर बात की और राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने की अपील की.

भारत गौरव यात्रा का हुआ शुभारंभ, जानिए क्या है इस ट्रेन में मिलने वाली सहूलियतें

22 जून 2022

लंच टाइम की शुरुआत श्रद्धालुओं को मिलने वाली सौगातों के साथ ट्रेन से धार्मिक यात्रा करने की चाहत रखने वालो को भारतीय रेल ने गुड न्यूज दी है. देश की पहली भारत गौरव टूरिस्ट की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है. पीएम मोदी ने देश के ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा के लिए भारत गौरव ट्रेन का ऐलान किया था. इसकी जिम्मेदारी रेल मंत्रालय ने IRCTC को दी थी. भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से तीर्थयात्री नेपाल के जनकपुर जा रहे हैं. ट्रेन में टूरिस्ट के लिए ताजा शाकाहारी भोजन के लिए एक पैंट्री कार भी है. इसके साथ ही इंफोटेनमेंट सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, सिक्योरिटी गार्ड सर्विस भी उपलब्ध ट्रेन में उपलब्ध है. कैसी है ये ट्रेन और क्या क्या सहूलियतें मिलेंगी इस ट्रेन में आइये देखते हैं इस रिपोर्ट में.

योग दिवस पर सीखें अलग-अलग योगासन, होंगे ये फायदे

21 जून 2022

आज देश और दुनिया भर में आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर सीखें कि आप कौन-कौन से योगासन कर सकते हैं और इनका आपको अच्छा फायदा होगा. आज हर कोई योगासन करके इस दिन को खास बना रहा है. ITBP के जवानों ने भी इस मौके पर अपना योग कौशल दिखाया.

मूसलाधार बारिश ने किया बेहाल, राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं लोग

20 जून 2022

असम में मूसलाधार बारिश के चलते लोगों का आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के अलग-अलग इलाके सैलाब के पानी में डूबे हुए हैं. आवाजाही में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जो लोग बाढ़ से बचकर बाहर निकल रहे हैं, वे लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. इस बीच एऩडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है, ताकि कुदरत की इस आपदा से हर एक जिंदगी को सुरक्षित बचाया जा सके.