scorecardresearch

लंच टाइम

जामनगर में लगा सितारों का मेला, आज से अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेरेमनी की शुरुआत

01 मार्च 2024

अब जामनगर में देश के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी तमाम नामी चेहरे इकट्ठा हो गए हैं. आज से ही अनंत अंबानी और राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी की शुरुआत हो रही है. तीन मार्च तक जामनगर इस शानदार समारोह का गवाह बनेगा. पिछले दो दिनों से ही मेहमानों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. फंक्शन में शामिल होने के लिए बॉलीवुड और हॉलीवुड की नामचीन हस्तियां जामनगर पहुंच रही हैं. दुल्हन की तरह सजे जामनगर एयरपोर्ट पर वीवीआईपी मेहमानों का खास गुजराती अंदाज़ में स्वागत-सत्कार किया जा रहा है.

फ्रेंच आर्मी चीफ ने देखा पिनाका रॉकेट लॉन्चर का दम, जानिए खासियत

29 फरवरी 2024

सुरक्षा में आत्मनिर्भर बन चुके हिंदुस्तान की ताकत का लोहा अब पूरी दुनिया मानती है. भारत के स्वदेशी हथियार अब विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं. तीन दिनों के भारत दौरे पर आए फ्रांस के आर्मी चीफ कल स्वदेशी रॉकेट लॉन्चर पिनाका की ताकत देखने राजस्थान के पोखरण रेंज पहुंचे. पिनाका भारत का वो हथियार है जो पलक झपकते दुश्मनों के ठिकानों को तबाह कर सकता है.

विशाखापट्टनम के समंदर में संपन्न हुआ नौसेना का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास, 51 देशों के नौसैनिक हुए शामिल

28 फरवरी 2024

भारतीय नौसेना ने सबसे बड़े युद्धाभ्यास में अपनी ताकत की मिसाल पेश की. विशाखापट्टनम के समंदर में मिलन 2024 एक्सरसाइज का कल समापन हो गया. इस युद्धाभ्यास के आखिरी दिन गुड न्यूज टुडे की टीम नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर पर पहुंची. इस युद्धाभ्यास में भारतीय नौसेना ने जता दिया की वो दुनिया की सबसे ताकतवर नौसेना में शामिल है.

विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र को 1800 करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात, ISRO अध्यक्ष सोमनाथ भी रहे मौजूद

27 फरवरी 2024

केरल के तिरुवनंतपुरम के दौरे पर पीएम मोदी ने विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र का दौरा किया. ISRO अध्यक्ष सोमनाथ भी इस दौरान मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरिक्ष केंद्र से जुड़े 1800 करोड़ प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. स्पेस इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी 3 योजनाओं का भी पीएम ने उद्घाटन किया. पीएम ने बड़ी ही बारीकी से वहां मौजूद हर एक तकनीक को देखा. इसरो प्रमुख उन्हें हर तकनीक के बारे में समझाते रहे. देखिए रिपोर्ट

चीन सीमा के नजदीक सिक्किम का रेंगपो रेलवे स्टेशन क्यों है भारत के लिए अहम?

26 फरवरी 2024

सिक्किम चीन सीमा पर भारत की रक्षा तैयारियों के लिहाज रेल परियोजना बेहद अहम है. इस रेल नेटवर्क के जरिए ना सिर्फ सीमा तक सैनिकोें को तेजी से पहुंचाया जा सकेगा. सेना को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने वाला समय काफी कम हो जाएगा. बल्कि भारी भरकम सैन्य साजो सामान, रसद, हथियारों की सप्लाई भी तत्काल की जा सकेगी.

सागर से आसमान तक जांबाजों की शौर्यगाथा, भारत समेत 51 देशों की नौसेनाएं दिखा रही हैं ताकत

23 फरवरी 2024

19 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरु हुआ सबसे बड़ा युद्धाभ्यास मिलन 2024 अब अपने चरम पर पहुंच चुका है. दो फेज में आयोजित किए जा रहे युद्धाभ्यास का अभी हार्बर फेज चल रहा है. जिसमें भारत समेत 51 देशों की नौसेनाएं अपनी ताकत का जौहर दिखा रही हैं. आज हार्बर फेज का आखिरी दिन था और फिर कल से 27 फरवरी तक सी फेज का आयोजन किया जाएगा.

गुरु पुष्य नक्षत्र में खरीदारी के अलावा कर लें ये उपाय, पीली वस्तुओं का करें दान

22 फरवरी 2024

गुरु पुष्य नक्षत्र का 27 नक्षत्रों में आठवां नंबर है. देवगुरु बृहस्पति इस नक्षत्र के देवता हैं और शनि देव को इस नक्षत्र की दिशा का प्रतिनिधित्व करने का गौरव प्राप्त है..बृहस्पति को शुभता, बुद्धिमत्ता और ज्ञान का प्रतीक माना गया है. वहीं शनिदेव को स्थायित्व का... इसलिए इन दोनों का योग मिलकर पुष्य नक्षत्र को शुभ और चिर स्थायी बना देता है.

दुश्मनों पर नज़र रखने में सेना की मदद करेगा टाटा का नया स्पाई सैटेलाइट, स्पेस एक्स करेगी लॉन्च

21 फरवरी 2024

TATA Spy Satellite Launch: दुश्मनों पर निगरानी रखने के लिए हिंदुस्तान अब अंतरिक्ष में सैटेलाइट तैनात करने जा रहा है. इस अत्याधुनिक सैटेलाइट को टाटा कंपनी ने तैयार किया है. इसे लॉन्च करने के लिए टाटा ने एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स से हाथ मिलाया है. इस सैटेलाइट को अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा और फिलहाल उसे फ्लोरिडा भेज दिया गया है.

नौसेना का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास, समंदर की लहरों में हवाई योद्धाओं ने दिखाई जांबाजी

20 फरवरी 2024

MILAN Exercise 2024: नौसेना इन दिनों अपने शौर्य और पराक्रम की मिसाल पेश कर रही है. विशाखापट्टनम में मिलन 2024 युद्धाभ्यास के पहले दिन नौसेना के हवाई योद्धाओं ने जांबाजी की अद्भुत तस्वीरें पेश की. इस युद्धाभ्यास में 51 देशों की सेनाएं हिस्सा ले रही हैं. इस एक्सरसाइज में नौसेना ने अपने युद्ध कौशल से साबित कर दिया कि वो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक है.

पीएम मोदी ने रखी कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला, भगवान के सभी 10 अवतारों की होगी प्राण प्रतिष्ठा

19 फरवरी 2024

आज समूचे सनातन के लिए बड़ा दिन है. आज भगवान विष्णु के भक्तों को बड़ा उपहार मिला है. अब से थोड़ी देर पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे विधि विधान के साथ संभल में कल्कि मंदिर का शिलान्यास किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में साधु-संतो के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णन भी मौजूद थे. कल्कि धाम भगवान विष्णु के दशावतार को समर्पित होगा. इस भव्य मंदिर में भगवान के सभी दस अवतारों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.