scorecardresearch

GNT एक्सप्रेस

देवघर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, बाबा बैद्यनाथ के दरबार में पत्नी संग की पूजा

04 फरवरी 2023

Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज झारखंड पहुंचे जहां उन्होंने देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में अपनी पत्नी के साथ पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने इफको नैनो यूरिया प्लांट की आधारशिला रखी. देखें 3 बजे की बड़ी खबरें.

आज झारखंड के दौरे पर हैं गृहमंत्री अमित शाह, देखें देश की बड़ी खबरें

04 फरवरी 2023

गृहमंत्री अमित शाह आज झारखंड के दौरे पर हैं. सबसे पहले गृहमंत्री शाह देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. दोपहर में गृहमंत्री अमित शाह IFFCO नैनो यूरिया प्लांट का शिलान्यास करेंगे फिर विजय संकल्प रैली में शामिल होकर डेढ़ बजे सभा को संबोधित करेंगे. शाम को गृहमंत्री अमित शाह रामकृष्ण मिशन स्कूल के शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे. देखें देश की बड़ी खबरें.

CBI ने TMC नेता प्रवीण चटर्जी को किया गिरफ्तार, देखिए दोपहर की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

हुगली के 90 करोड़ रुपये चिटफंड घोटाले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, TMC नेता प्रवीण चटर्जी गिरफ्तार. पिछले 10 साल से फरार था प्रवीण चटर्जी, हुगली में आरामबाग के बसंतपुर से किया गया गिरफ्तार. जारी होने के बावजूद सीबीआई के आंखों में धूल झोंककर एवं सत्ताधारी पार्टी के छत्रछाया में घूम रहा था खुलेआम , अंततः सीबीआई ने गिरफ्तार कर इस कुख्यात जालसाज को भेजा जेल के सलाखों के पीछे. 10 वर्षों से हुगली के बहुचर्चित 90 करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाले के प्रधान अपराधी टीएमसी नेता प्रवीण चटर्जी गिरफ्तारी का परवाना.

कारोबारी गौतम अदानी को लेकर संसद में फिर माहौल गर्म, देखिए सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

कारोबारी गौतम अडानी को लेकर संसद में आज एक बार फिर माहौल गरम है. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया है. विपक्ष अडानी पर अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर चर्चा की मांग कर रहा है. इस मुद्दे पर 16 पार्टियों ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

Akhand Kirtan: विश्व शांति के लिए असम में अखंड कीर्तन, देखिए सुबह की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

असम के बरपेटा में विश्व शांति के लिए अखंड कीर्तन का आयोजन होने जा रहा है. इस अखंड कीर्तन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. आज से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार प्रजा ध्वनि यात्रा से अलग शुरू करेंगे बस टूर. उत्तरी कर्नाटक की विधानसभाओं में कांग्रेस नेताओं की एक टीम का नेतृत्व करेंगे पूर्व सीएम सिद्दरमैया, दक्षिण में नेतृत्व करेंगे शिवकुमार.

कश्मीर में आतंकियों की साजिश पर सुरक्षा बल की मुस्तैदी भारी, देखिए और भी खबरें

03 फरवरी 2023

कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकी नई नई तरकीब अपना रहे हैं. साधारण सी दिखने वाली चीजें जिन से अनुमान लगाना मुश्किल है की ये बम हो सकते है. उन्हें हथियार बनाकर आतंकी संगठन घाटी को दहलाने की साजिश रच रहे हैं. अच्छी खबर है कि सुरक्षा बल की मुस्तैदी आतंकियों की साजिश पर हर बार भारी पड़ती है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपी गई शालिग्राम शिलाएं, देखें दिनभर की और भी बड़ी खबरें

02 फरवरी 2023

नेपाल के जनकपुर से रामलला की मूर्ति निर्माण के लिए लाई गईं पवित्र शालिग्राम शिलाएं अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंप दी गईं. यहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ देव शिलाओं की पूजा की गई. जनकपुर के जानकी मंदिर के महंत भी इस विशेष पूजन में शामिल हुए इस विशेष अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी जुटे. रामभक्तों ने शालिग्राम शिलाओं के दर्शन कर पुष्प अर्पित किए.

अयोध्या पहुंची दोनों देव शिलाएं, देखें देश की बड़ी खबरें

02 फरवरी 2023

नेपाल से शुरु हुई शालिग्राम शिला गोरखपुर और बस्ती जिले से होती अयोध्या पहुंच चुकी हैं. जहां रामभक्तों ने देवशिला यात्रा का धूमधाम से स्वागत किया. आज दोनों शिलाओं के राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा. बता दें कि इन्हीं शिलाओं से प्रभु राम और सीता जी की प्रतिमा बनाई जाएगी. इससे पहले गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के पुजारियों ने विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ इन दोनों शालिग्राम शिलाओं की पूजा की. इन शिलाओं को 6 करोड़ साल पुराना बताया जा रहा है. देखें देश की बड़ी खबरें.

2024 आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश, देखिए आज की बड़ी खबरें

01 फरवरी 2023

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अगले एक साल का आर्थिक खाका रखा. 2024 आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट था. इस बजट में 2014 के बाद पहली बार कर श्रेणी में बदलाव किया गया.

आज से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ होगी शुरुआत

31 जनवरी 2023

आज से संसद में बजट सत्र शुरू हो रहा है. 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले ये सरकार का अंतिम बजट हो सकता है. 31 जनवरी से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलने वाले सत्र में सामान्य अवकाश के साथ 66 दिनों में 27 बैठकें होंगी. सत्र की शुरुआत से पहले सुबह 10 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीडिया से बातचीत करेंगे. सुबह 11 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपना अभिभाषण देंगी. इस बजट सत्र में अवकाश 14 फरवरी से 12 मार्च तक होगा, ताकि विभाग संबंधित स्टैडिंग कमेटियां ग्रांट और मांगों की जांच कर सकें और अपने मंत्रालयों और विभागों से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर सकें.

नेपाल से अयोध्या आ रही शालिग्राम शिला, देखें 25 अच्छी खबरें

30 जनवरी 2023

नेपाल के जनकपुर से मधुबनी के रास्ते शालिग्राम शिला को अयोध्या लाया जा रहा है. नेपाल के काली गंडकी नदी के दामोदर कुंड से जो शिला निकाली गई है वो शालिग्राम शिला साक्षात भगवान विष्णु का स्वरूप मानी जाती है. गंडकी नदी के कुंड से दो शिलाएं निकाली गई हैं. इन शिलाओं से भगवान श्रीराम और माता सीता की मूर्ति बनाई जाएगी.