scorecardresearch

GNT एक्सप्रेस

आज शिंदे सरकार की अग्नि परीक्षा, स्पीकर चुनाव जीता, अब फ्लोर टेस्ट में साबित करना होगा बहुमत

04 जुलाई 2022

महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे सरकार की अग्नि परीक्षा होगी. आज शिंदे सरकार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना होगा. सुबह 11 बजे से महाराष्ट्र असेंबली का विशेष सत्र शुरू होगा. कल स्पीकर के चुनाव में बीजेपी और शिंदे गुट ने बाजी जीत ली थी. राहुल नार्वेकर को स्पीकर चुना गया. नार्वेकर ने विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी को 47 वोट से हराया. राहुल को 164 वोट तो साल्वी को मिले थे 107 वोट.

महाराष्ट्र में आज फ्लोर टेस्ट, बहुमत साबित करेगी शिंदे सरकार

04 जुलाई 2022

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर करने वाले शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे की नई सरकार आज फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले रविवार देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों के साथ मुंबई के एक होटल में बैठक की. इसमें बीजेपी कोटे से डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत सभी विधायक भी शामिल हुए.

महाराष्ट्र में स्पीकर पद पर जीते बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर, मिले 164 वोट

03 जुलाई 2022

महाराष्ट्र में स्पीकर पद पर बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर जीते. राहुल नार्वेकर को कुल 164 वोट मिले. वहीं विपक्ष के उम्मीदवार राजन सालवी को 107 वोट मिले. वोटिंग शुरू होने से पहले कुछ देर गतिरोध रहा. विधानसभा के बाहर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था.

उदयपुर मर्डर केस: कोर्ट में पेशी के दौरान आक्रोशित लोगों ने आरोपियों पर किया हमला, देखें वीडियो

03 जुलाई 2022

उदयपुर मर्डर केस में कोर्ट ने 4 आरोपियों को 12 जुलाई तक NIA कस्टडी में भेज दिया है. कोर्ट में पेशी के दौरान आक्रोशित लोगों ने आरोपियों पर हमला कर दिया और सभी 4 आरोपियों की पिटाई कर दी. आरोपियों ने हत्या के बाद पाकिस्तान के नंबरो पर मैसेज किया था. इस मामले में तीन पुलिस अफसर भी सस्पेंड कर दिए गए हैं.

उदयपुर हत्याकांड की साज़िश में दो मौलाना और दो वकील भी शामिल, एनआईए ने लिया हिरासत में

03 जुलाई 2022

उदयपुर हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है. उदयपुर के दो मौलानाओं ने गौस को पाकिस्तान भेजा था. इस हत्याकांड की साज़िश में दो मौलाना और दो वकील भी शामिल थे. एनआईए ने दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों मौलानाओं के नाम रियासत हुस्सैन और अब्दुल रज़्ज़ाक़ है.

तेलंगाना में 2023 में होने वाले विधानसभा का आज बीजेपी फूंक रही बिगुल, देश भर से पहुंचे पार्टी के दिग्गज नेता

03 जुलाई 2022

तेलंगाना में 2023 में होने वाले विधानसभा का आज बीजेपी बिगुल फूंक रही है. देश भर से पार्टी के दिग्गज नेता तेलंगाना पहुंच रहे हैं. यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैदराबाद पहुंचे हैं. उन्होंने चारमीनार के भाग्यलक्ष्मी मंदिर का दर्शन किया. सीएम योगी के साथ तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष संजय बंडी मौजूद थे. सीएम योगी के अलावा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी दर्शन किए हैं. वहीं हैदराबाद में आज पीएम मोदी की रैली भी है.

उदयपुर कांड की तर्ज पर महाराष्ट्र के अमरावती में एक और हत्या, एनआईए की टीम ने शुरू की जांच

03 जुलाई 2022

महाराष्ट्र के अमरावती में भी उदयपुर कांड की तर्ज पर एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई. सीसीटीवी में एक बाइक पर देर तक दो शख्स बैठे दिखे. उनके गली में जाने बाद हलचल दिखी. कुछ लोग भागकर स्ट्रेचर ले जाते दिखे. नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के बाद केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या का शक है पत्नी और बेटे के सामने गला रेतकर हत्या कर दी गई.

हैदराबाद में पीएम मोदी की रैली आज, होगा बीजेपी के मिशन 2023 का आगाज

03 जुलाई 2022

तेलंगाना में 2023 में होने वाले विधानसभा का आज बीजेपी बिगुल फूंक रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैदराबाद के भाग्य लक्ष्मी मंदिर में दर्शन के साथ इसकी शुरुआत करेंगे. वहीं हैदराबाद में आज पीएम मोदी की रैली होगी और इसके साथ बीजेपी के मिशन 2023 का आगाज भी होगा. सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में शाम 5 बजे पीएम मोदी रैली की होगी. बीजेपी ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर हैदराबाद का नाम बदलेगा. बीजेपी सांसद धरमपुरी अरविंद ने कहा कि फिर भाग्यनगर होगा हैदराबाद.

आज महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष का होगा चुनाव, 4 जुलाई को होगा शक्ति परीक्षण

03 जुलाई 2022

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद शिंदे और बीजेपी का आज पहला इम्तिहान है. आज और कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। वहीं कल 4 जुलाई को शक्ति परीक्षण होगा। जिसमें एकनाथ शिंदे को बहुमत साबित करना है। इसके अलावा सभी बागी विधायक गोवा से मुंबई पहुंच गए हैं.

उदयपुर हत्याकांड की एनआईए कोर्ट में होगी सुनवाई, पाकिस्तानी हैंडलर ने किया था दोनों आरोपियों का ब्रैन वॉश

02 जुलाई 2022

उदयपुर हत्याकांड के सारे पेपर जयपुर के एनआईए कोर्ट में ट्रांसफर कर दिए गए हैं. अब इस केस की सुनवाई एनआईए कोर्ट में होगी. तीन पुलिस अफसर को भी सस्पेंड कर दिया गया है. आरोपियों ने हत्या के बाद पाकिस्तान के नंबरो पर मैसेज किया था. पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबू इब्राहिम ने दोनों का ब्रैन वॉश किया था

ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत से 10 घंटे की पूछताछ, पात्रा चॉल घोटाले में सवाल-जवाब

02 जुलाई 2022

ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत से पात्रा चॉल घोटाले में 10 घंटे पूछताछ की है. पेशी के बाद संजय राउत ने कहा कि ईडी अपना काम कर रही, हमारा काम जांच में सहयोग करना है और हम हर जांच और सामना के लिए तैयार हैं. संजय राउत ने आगे कहा कि मतभेद के बावजूद एकनाथ शिंदे और फडणवीस को शुभकामनाएं, महाराष्ट्र के हित के लिए काम करें.