scorecardresearch

शुभ मंगल सावधान

26 जुलाई को धूमधाम से मनाया जाएगा कारगिल विजय दिवस, कार्यक्रम में पीएम मोदी होंगे शामिल

25 जुलाई 2024

आज कारगिल युद्ध की विजय की बात करते हैं जिसे पाकिस्तान की गुस्ताखी की सजा के रूप में याद किया जाता है. 26 जुलाई को देश भर में धूमधाम से विजय दिवस मनाया जाएगा. 25 साल पहले कारगिल में जिस तरह पाकिस्तान ने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश की थी. वो उसके लिए खुद नासूर साबित हुआ. भारतीय सेना के योद्धाओं ने इस युद्ध में पाकिस्तान को घुटने पर आने को मजबूर कर दिया. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे.

बाढ़ में फंसे मां-बेटे के लिए कैसे 'देवदूत' बने सेना के जवान, देखें वीडियो

24 जुलाई 2024

बेहिसाब बारिश और बारिश की वजह से आई बाढ़ की बात करते हैं. कई राज्यों में अचानक बाढ़ से हालात चुनौतीपूर्ण हैं. कई जगहों पर लोग उस वक्त मुश्किल में फंस गए जब अचानक पानी की तेज धार में घिर गए. रेस्क्यू टीम दिन रात जुटी है. और उसके साथ सेना और सुरक्षाबल के जवान भी संकट में फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं. नदी या नालों में अचानक आए उफान से कई बार लोगों को खतरे का आभास नहीं हो रहा. लोग पानी में घिर जा रहे हैं. या कही गाड़ी फंस जा रही है. ऐसे संकट से लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम मौजूद है.

बारिश में भी नहीं थमे भगवान भोले के भक्तों के कदम, देखिए दिल्ली से हरिद्वार तक कांवड़ यात्रा के अनोखे रंग

22 जुलाई 2024

सोमवार से सावन की शुरुआत हुई. शिवमंदिरों में भक्तों का हुजूम उमड़ा. साथ ही कांवड़ यात्रा ने भी रफ्तार पकड़ ली. आज आपको दिल्ली से हरिद्वार तक कांवड़ यात्रा की ग्राउंड रिपोर्ट दिखाएंगे. साथ ही हरिद्वार के घाट पर कांवड़ यात्रा के खूबसूरत और भक्ति से भरे अनोखे रंग दिखाएंगे. साथ ही सलमान से भी मिलवाएंगे, जो अपने हिन्दू दोस्तों के साथ इस कांवड़ यात्रा में शामिल है. भक्ति के माहौल में हो रही कांवड़ यात्रा के लिए सरकार और प्रशासन ने शानदार इंतजाम किए हैं. फिर भी उपद्रव और हंगामा हुआ वो तस्वीर भी आपको दिखाएंगे.

लगने लगे बम-बम भोले के जयकारे, गंगा जल के लिए निकले शिव भक्त, देखें रिपोर्ट

20 जुलाई 2024

सावन की शुरुआत होने जा रही है और इसके साथ ही कांवड़ यात्रा की भी तैयारी है. गंगा जल के लिए शिवभक्तों का जत्था निकलने लगा है. सावन में अपने आराध्य पर गंगा जल अर्पित करने के लिए दिल्ली और आसपास के भक्त, हरिद्वार जाते हैं. उनकी यात्रा को सुगम बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन जुटे हैं. आज आपको कांवड़ यात्रा की तैयारी के बारे में बताएंगे.

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में दो आतंकियों को किया ढेर

18 जुलाई 2024

जम्मू कश्मीर में पैर पसारने की कोशिश में जुटे आतंकियों के खिलाफ सेना सबसे बड़ा ऑपरेशन शुरू करने जा रही है. सेना को आज एक बड़ी कामयाबी मिली, जब कुपवाड़ा में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. इसके साथ ही जम्मू के जंगलों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एनकाउंटर हो रहा है. यानी अब आतंकियों की खैर नहीं. इस मुहिम में सेना का साथ गांवों को लोग भी दे रहे हैं. डोडा में जवान ग्राम रक्षा समूह यानी VDG के लोग बंदूके थाम कर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं.

यूपी-बिहार में बाढ़ ने लिया भयानक रूप, अभी तो सावन है बाकी!

18 जुलाई 2024

तेज बारिश की वजह से नदी और नालों में अचानक जल स्तर बढ़ जा रहा है और इसकी वजह से कई बार हादसे भी हो रहे हैं. लोग मुश्किलों में फंस रहे हैं. पर रेस्क्यू टीम के साथ आम लोग भी ऐसे हालात में एकजुट होकर बचाव में जुट जा रहे हैं. लोगों की जान बचाई जा रही है. बच्चों को आफत से निकाला जा रहा है. एक दूसरे की मदद की जा रही है. हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो लापरवाही दिखा रहे हैं. वो एहतियात बरतने की बजाय तेज रफ्तार पानी के साथ खिलवाड़ के मूड में हैं और जान जोखिम में डालकर रील्स बना रहे हैं..

भारी बारिश से मैदानी इलाकों में उफान पर नदियां, शहरों में सड़कें जलमग्न

17 जुलाई 2024

मध्य प्रदेश के खरगोन में नदी से पानी इतनी तेजी से बाहर आया कि सड़क पर खड़े टैंकर को बहा ले गया. गनीमत ये है कि पानी की इस तेज धार में कोई आदमी नहीं फंसा. बाढ़ की ऐसी ही तस्वीरें महाराष्ट्र में भी नजर आ रही हैं और गुजरात में भी. शहरों में सड़कें जलमग्न हैं.. तो गांव टापू बने हुए हैं. खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो चुकी है और कुछ जिलों में लोग घरों में बंद हैं. यूपी के हरदोई जैसे इलाकों में तो पानी से गांव घिर चुके हैं. कुछ गांवों में गले तक पानी है. देखिए शुभ मंगल सावधान.

भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में मचाई भारी तबाही, ग्राउंड पर कैसे हैं हालात...देखिए

16 जुलाई 2024

भारी बारिश ने कई इलाकों में भारी तबाही मचाई है...मगर शुभ खबर है कि रेस्क्यू टीम और लोगों की सुझबुझ की वजह से कई हादसे टल गए. सैलाब में घिरे लोगों को समय रहते सकुशल निकाल लिया गया...तो कई बार किस्मत ने भी साथ दिया. नासिक में कुछ लोगों की जान कड़ी मशक्कत से बचाई गई. तो भरूच में एक शख्स जान बचाने के लिए ताड़ के पेड़ पर चढ़ गया. देखिए शुभ मंगल सावधान.

मुंबई के 'जियो वर्ल्ड सेंटर' में हुई अनंत और राधिका की शादी की रस्में, जमकर झूमे बाराती

12 जुलाई 2024

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट आज शादी के बंधन में बंध गए. अनंत और राधिका की शादी के तमाम इंतज़ाम, इसकी भव्यता और इसके ग्रैंड स्केल की कहानी बयां कर रहे हैं. इस शादी को यादगार बनाने के बेहद खास तैयारियां की गई थीं. इस शादी की तमाम तस्वीरें भारत में पहले हुई कई भव्य शादियों की याद दिला रही हैं. देश में पहले भी कई सुपर स्टार्स और इंडस्ट्रियलिस्ट, ऐसे ही लार्जर देन लाइफ़ अंदाज़ में शादी कर चुके हैं. देखें शुभ मंगल सावधान.

भारत ने बनाई अपनी पहली स्नाइपर राइफल, जानिए इसकी क्या है खासियत और कब आती है काम

12 जुलाई 2024

भारत ने अपनी स्नाइपर राइफल बना ली है. बेंगुलुरु की कंपनी ने ना सिर्फ इसे बनाया है, बल्कि निर्यात भी शुरू कर दिया है. दुनिया के कई देशों को गोला बारूद और मिसाइल निर्यात कर रहे भारत के लिए ये एक और बड़ी उपलब्धि है. आज आपको बताएंगे कि स्नाइपर राइफल क्यों अहम होती है...जंग में इसकी क्या जरूरत पड़ती है. साथ ही सुखोई से जुडी एक अच्छी खबर भी बताएंगे. चर्चा है कि रूस और भारत इस फाइटर जेट का मिलकर निर्माण कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो भारत की ताकत में कैसे इजाफा होगा, आपको विस्तार से समझाएंगे. इसके अलावा परमाणु उर्जा के क्षेत्र में भारत के पावर हाउस बनने की संभावना पर भी बात होगी. देखिए शुभ मंगल सावधान.

डोडा के जंगलों में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, कठुआ हमले के बाद अब कैसे हैं ताजा हालात?

11 जुलाई 2024

डोडा के जंगलों में आज भी सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया. एक दिन पहले वहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. माना जा रहा है कि कुछ आतंकी जंगलों में छिपे हैं, इसलिए इस पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सोमवार को कठुआ में आतंकियों ने घात लगाकर सेना की गाडियों पर हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हुए. अब जवाब देने की बारी सेना की है. चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है. आतंकियों की तलाश की जा रही है. देखिए शुभ मंगल सावधान.