scorecardresearch

शुभ मंगल सावधान

यूक्रेन के खिलाफ पुतिन का 'डार्क प्लान', वॉर ज़ोन में हलचल...फिर बजा खतरे का सायरन

27 जनवरी 2023

रूस -युक्रेन के युद्ध को करीब एक साल पूरा होने वाला है पिछले एक साल में रूस ने युक्रेन पर जितने ताबड़तोड हमले किए है. उससे यही लगा की रूस का मकसद सिर्फ और सिर्फ युक्रेन को दुनिया के नक्शे से साफ कर देना है लेकिन पिछले एक-दो महीनों से लगातार बढ़ते अतंराष्ट्रिय दबाव के बाद ऐसा भी लगने लगा की शायद रूस अब धीरे धीरे इस युद्ध से पिछे हटने की रणनीती पर काम कर रहा है. लेकिन जब इस युद्ध को लेकर सभी ये मान रहे थे की शायद अब ये जंग रुक जाएगी. शायद रूस के हमले थम जाएंगे, शायद दुनिया पर मनड़राने वाले वर्ल्ड वॉर 3 का खतरा टल जाएगा. ठीक उसी वक्त एक बार फिर रूस की बदले वाली सनक अपने चरम पर पहुंच गई है. रूस ने एक बार फिर युक्रेन की राजधानी समेत कई बड़े शहरों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. ये हमले इतने तेजी से किए जा रहे हैं की पिछल 24 घंटों युक्रेन के कई शहर अंधेरे और धमाकों से गुंज रहे हैं.

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिखेगा 'स्वदेशी' का दम, देखिए देश की आन बान शान की झलक

26 जनवरी 2023

अब से कुछ घंटों बाद भारत अपना 74वा गणतंत्र दिवस मना रहा होगा. 74वे गणतंत्र दिवस के मौके पर सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र होती है परेड. हर बार की तरह इस बार भी दर्शकों को कई हैरतअंगेज कारनामे देखने को मिलेंगे. जिनमें सबसे महत्वपूर्ण होंगे सेना के खतरनाक हथियार. वहीं इन हथियारों की खास बात ये है कि ये सारे के सारे हथियार 'मेक इन इंडिया' यानी भारत में ही बनाए गए हैं. ये वो हथियार है जो जमीन से लेकर आसमान तक और समंदर की गहराइयों तक अपना जलवा दिखा चुके हैं.

कंगाल पाकिस्तान का खजाना खाली...बत्ती गुल, 2023 में हालात और बिगड़ने की आशंका

24 जनवरी 2023

पहले रोटी के लिए मार, फिर बिजली गुल हो जाने से मचा हाहाकार और अब नौकरियां जाने से मचा कोहराम. पाकिस्तान एक ऐसे भंवरजाल में फंस चुका है. जहां से उसे बाहर निकलने के लिए किनारा दूर दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है. पाकिस्तान की आवाम हर रोज नई मुसीबत का सामना कर रही है. हर रोज आवाम के जिंदा रहने पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं. हर रोज महंगाई के ऐसे किर्तिमान स्थापित हो रहे हैं जो कभी ना देखे गए होंगे और ना ही कभी सुनाई दिए होंगे. पाकिस्तान की एक बड़ी आबादी बेरोजगारी और भुखमरी झेल रही है और उसके ऊपर से महंगाई इतनी जिसमे सांस लेना भी दूभर हो गया है. दुनियाभर के लोग इसी उम्मीद में हैं कि पाकिस्तान की आवाम की जो हालात हुई है, वो और बदतर ना हो. लेकिन वहीं पाकिस्तान के हुक्मरानों का पूरा फोकस जल्द से जल्द चुनाव कराने और अपनी जेब भरने पर लगा है.

काले अंधेरे में पाकिस्तान, घर और दफ्तर की बिजली हुई गुल

23 जनवरी 2023

पाकिस्तान ने हमेशा जनता के लिए रोजी-रोटी नहीं गोला-बारूद इकट्ठा किए. शायद यही वजह है कि पाकिस्तान की जनता के पास आज आतंक के अंधकार से बाहर निकलने के लिए कोई लाइफ लाइन नहीं बची है. पाकिस्तान में सोमवार की सुबह घर-दफ्तर-बाजारों में कामकाज शुरू होने से पहले बिजली गुल हो गई. अक्सर पावर आउटेज झेलने वाले पाकिस्तानियों के लिए ये नई बात नहीं थी.

पाकिस्तान में टेक्सटाइल उद्योग की बढ़ी मुश्किलें, 70 लाख लोगों की नौकरियां खत्म

21 जनवरी 2023

एक बड़े खुलासे के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है.आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के टेक्सटाइल उद्योग से 70 लाख लोगों की नौकरियां एक झटके में खत्म हो गईं.ऐसे में आतंक की खेती करने वाले पाकिस्तान का आर्थिक संकट से उबर पाना बेहद मुश्किल है. देखें शुभ मंगल सावधान.

एक बार फिर पाकिस्तान का हो सकता है विभाजन, इस्लामिक स्टडीज डायरेक्टर का दावा

20 जनवरी 2023

पाकिस्तान के विभाजन की आशंका जताई जा रही है.अमेरिका में इस्लामिक स्टडीज के डायरेक्टर ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए साल 2023 मुश्किल भरा हो सकता है. पाकिस्तान कंगाली के ऐसे मझधार में फंस चुका है कि उसके टुकड़े हो सकते हैं और हिन्दुस्तान इसका फायदा उठाकर PoK को भारत में मिला सकता है. क्योंकि पाकिस्तान हर मोर्चे पर नाकाम हो रहा है. देखें शुभ मंगल सावधान.