scorecardresearch

शुभ मंगल सावधान

भारत की 100 करोड़ टीके वाली उपलब्धि क्यों है खास, जानें

22 अक्टूबर 2021

हिन्दुस्तान के लिए आज गर्व का दिन है. भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया. इस महापर्व का साक्षी बनने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दिव्यांग अरुण राय को सौ करोड़वां डोज लगाया गया. 100 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त करते ही पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई. प्रधानमंत्री मोदी ने अरुण राय सहित अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ से बात की और पूरे देश को इस खुशी के मौके पर बधाई दी. जानें ये उपलब्धि क्यों है खास.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

21 अक्टूबर 2021

कश्मीर घाटी में बेगुनाहों का खून बहाने वाले आतंकियों से सेना हिसाब-किताब कर रही है. शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है. ये वही आदिल वानी है जिसने सहारनपुर के कारपेंटर सगीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आतंकियों से हुई इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गए. शोपियां में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. देखिए ये रिपोर्ट.

कश्मीर में आतंकियों के लिए सेना ने तैयार की नई रणनीति, जानें

20 अक्टूबर 2021

कश्मीर घाटी में दहशत फैलाने का मंसूबा पाले बैठे पाक परस्त आतंकियों का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. भारतीय सुरक्षाबल घुसपैठियों को चुन चुनकर एनकाउंटर कर रहे हैं. वहीं आतंकियों को पनाह देने और उनकी मदद करने वालों से भी कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. यही नहीं सेना ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए नई रणनीति बनाई है. सेना की नई रणनीति है- इंतजार करो और मौका मिलते ही गोली मारो. इसीलिए सुरक्षाबलों ने राजौरी के जंगल में छिपे आतंकियों को चारों तरफ से घेर रखा है और मौका मिलते ही उनका डेथ वारंट जारी कर दिया जाएगा. देखिए ये रिपोर्ट.

कश्मीर में आतंकियों ने 3 बेगुनाहों को मारी गोली, एक महीने में 11 लोगों की हत्या

19 अक्टूबर 2021

सारी ख़बरें शुभ नहीं होतीं, कुछ मंगल भी होती हैं और जो ना शुभ है, ना मंगल, वो करती हैं सावधान. शुभ बताने, मंगल दिखाने और सावधान करने मैं आपके साथ मिशा बाजवा चौधरी. जन्नत की घाटी कश्मीर को कौन जहन्नुम बना रहा है. किसकी शह पर कश्मीर में Targeted Killing हो रही है. किसके इशारे पर आम लोगों को आतंकी निशाना बना रहे हैं. ये कुछ ऐसे सुलगते सवाल हैं जिसे समझना बेहद जरूरी है. जिस कश्मीर घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अमन की बयार बहने लगी थी. आज वही कश्मीर कैसे एकाएक उबल पड़ा. गुड न्यूज़ टुडे के संवादादाता जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर मौजूद हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

16 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के मेंढर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए हैं. जेसीओ विक्रम सिंह और जवान योगंबर सिंह ने आतंकियों का डटकर मुकाबला किया और देश की रक्षा में अपने जान की बाजी लगा दी. सेना ने अपने बयान में कहा कि विक्रम सिंह और योगंबर सिंह को देश उनकी वीरता के लिए याद रखेगा. उन्होंने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. विक्रम सिंह नेगी उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले के रहने वाले थे. वहीं योगंबर सिंह उत्तराखंड के चमोली के रहने वाले थे. मेंढर इलाके में सेना ने अपना सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. देखिए ये रिपोर्ट.

20 अक्टूबर तक जेल में रहेंगे आर्यन खान, सुनवाई के दौरान कोर्ट में क्या हुआ, जानें

14 अक्टूबर 2021

ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गुरुवार को भी जमानत नहीं मिल पाई. आर्यन 20 तारीख तक फिलहाल जेल में ही रहेंगे. मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को भी 20 तारीख तक जेल में ही रहना होगा. हालांकि सुनवाई के दौरान अदालत में दोनों पक्षों की तरफ से तगड़ी दलीलें पेश की गईं. जहां बचाव पक्ष आर्यन को बेल पर जेल से बाहर निकालना चाहता था वहीं NCB के वकीलों की दलील थी कि आर्यन के खिलाफ गंभीर मामला है इसलिए जमानत नहीं दी जानी चाहिए. देखिए ये पूरी रिपोर्ट.

कश्‍मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी मारा गया

14 अक्टूबर 2021

कश्मीर घाटी में हाल के दिनों में हुए आतंकी हमलों के बाद से सेना फुल एक्शन में है. पिछले कुछ दिनों से सेना ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है और सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ 'ऑपरेशन आलआउट' जारी है. इसी क्रम में सुरक्षाबलों को बुधवार बड़ी सफलता हाथ लगी. जम्मू-कश्मीर में अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शमीम उर्फ शाम सोफी को मार गिराया. वहीं मंगलवार को शोपियां में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. देखिए ये रिपोर्ट.

कश्मीर में सेना की बड़ी कार्रवाई, पिछले 24 घंटे में मार गिराए 5 आतंकी, देखें

12 अक्टूबर 2021

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों की बंदूकें आतंकियों की छाती को छलनी कर रही हैं. शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच दो जगहों पर मुठभेड़ हुई. फेरीपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया वहीं शोपियां एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर हो गए. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान मुख्तार शाह के रूप में हुई है. ये वही आतंकी है जिसने श्रीनगर में रेहड़ी लगाने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी थी. कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में सेना ने 5 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. देखिए ये रिपोर्ट.

Cruise Drugs Case: जेल से कब मिलेगी आर्यन खान को बेल, क्या शाहरुख की घटी ब्रॉन्ड वैल्यू?

10 अक्टूबर 2021

ड्रग्स केस में आखिरकार आर्यन खान को जेल की हवा खानी पड़ ही गई. आर्यन मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं. शनिवार और रविवार होने की वजह से उन्हें जेल में ही रातें काटनी पड़ी हैं. अब इस मामले में सोमवार को एक बार फिर से आर्यन के बेल के लिए कोर्ट का दरवाजा वकील खटखटाएंगे. इधर इस केस में एनसीबी फुल एक्शन में नजर आ रही है. केस से जुड़ी हर कड़ी को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. मामले में शनिवार को आर्यन खान के ड्राइवर से पूछताछ हुई. देखें वीडियो.

श्रीनगर में शिक्षकों की हत्या के पीछे है कौन आतंकी संगठन, किसे बनाता है निशाना?

09 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को आतंकवादियों ने ईदगाह के संगम इलाके में बने गवर्नमेंट ब्वॉयज स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग की और इस दौरान स्कूल में मौजूद दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी. मरनेवालों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद हैं. दो टीचर्स की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट यानी TRF ने ली है. ये संगठन गैर मुस्लिमों को अपना निशाना बनाता है. इसके निशाने पर वो मुसलमान भी हैं जिनका Political Involvement है या फिर पुलिस, मिलिट्री में हैं. देखिए ये रिपोर्ट.

जम्मू-कश्मीर की तरक्की देख बौखलाए आतंकी, तीन दिनों में हुई पांच आम नागरिकों की हत्या

08 अक्टूबर 2021

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी बौखला गए हैं. विकास की रफ्तार और शांति की बयार पाक परस्त आतंकियों से बर्दाश्त नहीं हुई तो वो कश्मीर घाटी में आतंकी हमलों को अंजाम देने लगे. पाक परस्त आतंकियों ने गुरुवार को श्रीनगर के स्कूल में घुसकर दो शिक्षकों की हत्या कर दी. वहीं कल आतंकियों ने कश्मीरी पंडित और बड़े दवा कारोबारी माखनलाल बिंद्रू समेत तीन लोगों को निशाना बनाया था. आतंकियों की ये कायराना हरकत कश्मीर के विकास और अमन चैन के रास्ते को रोक नहीं पाएगी. देखें शुभ मंगल सावधान.