scorecardresearch

GNT स्पेशल

दिल्ली के चुनावी मैदान में कई बड़े नेताओं ने झोंकी ताकत, आज चुनाव प्रचार का है आखिरी दिन

23 मई 2024

लोकसभा चुनाव में 25 मई को होने वाले छठे चरण के मतदान को लेकर आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. छठे चरण में 8 राज्यों की कुल 58 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इसमें राजधानी दिल्ली की सभी 7 सीटों पर चुनाव होगा. देखिए ये रिपोर्ट.

MP: बेटी ने बूढ़ी मां को घर से निकला, कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला...जानिए पूरी डिटेल

22 मई 2024

हमारा देश माता-पिता की सेवा करने वाले श्रवण कुमार की भूमि है. यहां बच्चों से अपने बुजुर्ग माता-पिता की अच्छी देखभाल की उम्मीद की जाती है. लेकिन कुछ औलाद ऐसी होती हैं, जो अपने बूढ़े माता-पिता को दो जून की रोटी के लिए तरसाती हैं. माता-पिता से प्रॉपर्टी मिलने के बाद उनसे नाता तक तोड़ लेते हैं. ऐसी ही एक दर्दभरी दास्तां मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आई है. यहां एक बुजुर्ग महिला को उसी की इकलौती बेटी ने ठग लिया. संपत्ति और कैश हड़पने के बाद उसने अपनी बुजुर्ग मां को घर से बाहर कर दिया. मगर इस मामले में अब इंदौर की फैमिली कोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाया है.

Election 2024: पांचवें चरण में यूपी के ललितपुर में बना रिकॉर्ड, 3 गांव में 100 प्रतिशत हुआ मतदान

21 मई 2024

कल देश में पांचवें चरण का मतदान था. पांचवें चरण में यूपी के ललितपुर में एक बेहद खास रिकॉर्ड बना है. ललितपुर के तीन मतदान केंद्रों पर इस बार पूरे 100 प्रतिशत मतदान हुआ है. झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के इन तीन बूथ्स पर मतदाताओं ने शत प्रतिशत मतदान कर इतिहास रचा है.

क्या ऑनलाइन ट्रोलिंग पर लगाम लगाने के लिए देश में कोई कानून है? जानिए

21 मई 2024

एक महिला की गोद से अचानक एक बच्चा गिर जाता है, वो बच्चा पहली मंजिल के नीचे बने शेड तक पहुंच जाता है. हालांकि लोग किसी तरह बच्चे को सुरक्षित निकाल लेते हैं. इस दौरान वहां मौजूद लोग इसका वीडियो बना लेते हैं. फिर देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है. लोग बहादुरी दिखाने वाले पड़ोसियों की तारीफ करते हैं. मगर बच्चे की मां पर कई तरह के आरोप लगाने लगते हैं. उस बच्चे की मां को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाता है. इन ट्रोल्स से तंग होकर वो महिला डिप्रेशन में चली जाती है. फिर एक दिन खबर आती है कि उसने खुदकुशी कर ली. ये कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है.

लोकतंत्र के महापर्व में सितारों ने की शिरकत, दिया वोटिंग का संदेश

20 मई 2024

भारत की नागरिकता मिलने के बाद एक्टर अक्षय कुमार ने पहली बार मतदान किया. अक्षय कुमार वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे. उन्होंने वहां तैनात पुलिसवालों से हाथ मिलाया और फिर अंदर दाखिल हो गए. वो मतदान केंद्र में आम लोगों की तरह लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. इसी तरह बॉलिवुड के एक्टर और एक्ट्रेस ने मतदान किया. देखिए रिपोर्ट.

शहर-शहर रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, क्या अभी और चढ़ेगा पारा?

20 मई 2024

मौसम इस समय अग्नि परीक्षा ले रहा है. पारा हर दिन नया रिकॉर्ड कायम करता दिख रहा है. हाल ये है कि पहाड़ों पर जंगल जल रहे हैं तो शहर गर्मी से उबल रहे हैं. उत्तर भारत के ऐसे कई राज्य हैं जहां के तमाम शहरों में पारा 47 डिग्री के पार जा चुका है. मई का आज 20 वां दिन है और मौसम विभाग की मानें तो आगे गर्मी और कड़ा इम्तिहान लेने वाली है.

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने की ताबड़तोड़ जनसभाएं, देखें आज की बड़ी खबरें

19 मई 2024

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ जनसभाएं की. मेदिनीपुर में गरजे पीएम मोदी, कहा- बीजेपी की आंधी में TMC के आतंक के सभी किले ध्वस्त होने शुरु. TMC पर वार करते हुए बोले पीएम मोदी, कहा- बौखलाई हुई है TMC, 25 मई को एक और प्रहार की जरूरत. CAA के विरोध को लेकर पीएम मोदी ने TMC को घेरा, कहा- TMC, कांग्रेस और लेफ्ट वाले लिखकर रख लें, जब तक मोदी जिंदा है तब तक वे कुछ नहीं कर पाएंगे.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में क्या है विरोध प्रदर्शन का कारण, समझिए

18 मई 2024

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोग लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हालात अब ऐसे हो गए हैं कि प्रदर्शनकारी आवाम सेना से भी काबू में नहीं आ रही. क्या है इस प्रदर्शन का कारण, देखिए जीएनटी टीवी के स्पेशल कार्यक्रम में.

चार धाम यात्रा के 7 दिन पूरे, सहूलियत के दावे अभी तक अधूरे...देखें हालात

17 मई 2024

चार धाम यात्रा की शुरुआत हुए सात दिन बीत चुके हैं लेकिन इन सात दिनों में दर्शन से ज्यादा खबरें उन अव्यवस्थाओं को लेकर आई हैं. जिससे श्रद्धालुओं को दो चार होना पड़ा है. मसलन यात्रा के दौरान बढ़ती भीड़ अभी भी बड़ी चुनौती है. पहाड़ों पर खराब होता मौसम प्रशासन का इम्तिहान ले रहा है. खराब मौसम और तंग रास्ते मुश्किलें बढ़ा रहे हैं.

मुंबई में आज जोर आजमाइश का दिन, सत्ता और विपक्ष...दोनों की तरफ से है बड़ी रैली का आयोजन

17 मई 2024

महाराष्ट्र में 20 मई को 13 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए सत्ता और विपक्ष दोनों तरफ से पूरी ताकत झोंकी जा रही है. आज मुंबई में पीएम मोदी की महारैली की तैयारी है. महाअघाड़ी गठबंधन की बीकेसी मैदान में रैली है. पीएम मोदी की रैली मुंबई के मशहूर शिवाजी पार्क में होगी. पीएम की रैली की खास बात ये हैं कि मनसे चीफ राज ठाकरे पहली बार मोदी के साथ मंच शेयर करते दिखने वाले हैं.

लोकसभा चुनाव में बची है तीन चरणों की वोटिंग, जोर-शोर से चल रहा है चुनाव प्रचार

16 मई 2024

लोकतंत्र का उत्सव जारी है. चुनाव के दौरान मतदान के चार चरण पूरे हो चुके हैं और अब 20 मई ..25 मई और एक जून को तीन और चरणों की वोटिंग होनी बाकी है. जिसके बाद 4 जून को मतगणना होगी...और फिर नतीजे आएंगे. इससे पहले बचे हुए तीन चरणों की वोटिंग के सिलसिले में चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है.