scorecardresearch

GNT स्पेशल

मस्जिद पर टूटा कट्टरपंथियों का कहर, कुछ ऐसे हैं पाकिस्तान के हालात

04 फरवरी 2023

पाकिस्तान वो मुल्क जिसे अपने आतंकवाद और इस्लामिक कट्टरवाद के लिए जाना जाता है. जहां खुलेआम मजहब के आधार पर कत्ल किए जाते हैं. जहां हिंदू, सिख और ईसाई समुदाय के लोगों के साथ अत्याचार कुछ संगठनों की आदत बन गई है. जहां मंदिरों, गुरुद्वारों और चर्चों को आए दिन निशाना बनाया जाता है और अब उसी पाकिस्तान में इस्लाम के नाम पर नहीं, बल्कि इस्लाम में कौन कितना कट्टरवादी है, इसको लेकर ही जंग शुरू हो गई है.

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल के दूसरे फेज का ट्रायल शुरू

03 फरवरी 2023

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल के दूसरे फेज पर भी ट्रेनों का ट्रायल शुरु हो गया है. जानकारी के अनुसार, दुहाई से मुरादनगर तक करीब 4 किलोमीटर ट्रैक पर ट्रायल शुरू किया गया है. चंद दिनों पहले साहिबाबाद से गाजियाबाद के दुहाई तक 17 किलोमीटर तक रैपिड रेल 160 किलोमीटर प्रति घंटे से रफ्तार भरती नजर आई थी. अब रैपिड रेल के दूसरे चरण के काम पर भी तेजी नजर आ रही है. अभी इस ट्रैक पर स्पीड 15 किलोमीटर प्रति घंटा है. लेकिन, जैसे-जैसे ट्रायल फेस आगे बढ़ेगा, इसकी स्पीड को भी और बेहतर किया जायेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही लोग साहिबाबाद स्टेशन से गाजियाबाद के दुहाई स्टेशन तक रैपिड रेल का लुत्फ ले सकेंगे. इस सेक्शन में 5 स्टेशन हैं.

कोलकाता में चल रहा है 46वां इंटरनेशनल बुक फेयर, 20 देशों ने लिया भाग

03 फरवरी 2023

किताबों के शौकीनों के लिए खुशी की खबर है. पश्चिमी बंगाल के कोलकाता में 46वां इंटरनेशनल बुक फेयर चल रहा है. इस पुस्तक मेले में स्पेन थीम देश है. कोलकाता पुस्तक मेला 2023 में 20 देश भाग ले रहे हैं. इस पुस्तक मेले में 950 स्टॉल लगे हैं, जिसमें बांग्लादेश के सबसे अधिक 20 स्टॉल हैं. पुस्तक मेले का समापन 12 फरवरी को होगा. गुड न्यूज़ ये भी है कि मेले का एक संस्करण अगले साल से दिल्ली में भी आयोजित किया जाएगा.

मुंबई वासियों को जल्द मिलेगी वंदे भारत ट्रेन की सौगात

03 फरवरी 2023

मुंबई के निवासियों के जल्द ही 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिल सकती है. शुक्रवार को टॉयल के लिए एक वंदे भारत ट्रेन मुंबई पहुंच चुकी है, जबकि दूसरी ट्रेन 6 फरवरी तक मुंबई पहुंच सकती है. खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी 10 फरवरी को मुंबई-सोलापुर और मुंबई-शिरडी के बीच वंदे भारत ट्रेनें लांच कर सकते हैं. वंदे भारत ट्रेन आने के बाद मुंबई और सोलापुर के बीच 455 किलोमीटर की दूरी साढ़े 6 घंटे और मुंबई-शिरडी के बीच 340 किलोमीटर की दूरी को साढ़े 5 घंटे में तय किया जा सकता है.

पटना के फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में सैर-सपाटे के साथ उठाएं खाने-पीने का लुप्त

03 फरवरी 2023

बिहार के लोगों के लिए एक गुड न्यूज है. अब बनारस की तर्ज पर पटना में गंगा की लहरों पर क्रूज में सैर-सपाटे और खाने का मजा लेने का मौका मिलेगा. पटना में गंगा नदी पर MV गंगा बिहार में फ्लोटिंग रेस्टॉरेंट शुरु किया गया है. ये रेस्टॉरेंट देखने में बेहद ही खुबसूरत है. रेस्टोरेंट में 50 लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं.

रॉकेट लॉन्चर्स से ताबड़तोड़ रॉकेट और टैंकों से बरसते गोले, युद्धाभ्यास तोपची में दिखा मेड इन इंडिया का दम

03 फरवरी 2023

महाराष्ट्र के नासिक में मौजूद देवलाली फील्ड फायरिंग रेंज में सालाना युद्धाभ्यास किया गया. दरअसल आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए जरूरी है कि खुद को आज ही तैयार कर लिया जाए. ये मेगा अभ्यास लेफ्टिनेंट जनरल एस. हरिमोहन अय्यर, अति विशिष्ट सेवा मेडल, कमांडेंट स्कूल ऑफ आर्टिलरी और कर्नल कमांडेंट रेजिमेंट ऑफ आर्टिलरी के नेतृत्व में किया गया.

सूरजकुंड मेले से वंदे भारत तक, देखें दिनभर की बड़ी खबरें

03 फरवरी 2023

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में आज से मशहूर सूरजकुंड मेला शुरु हो गया है. 36वें अंतरराष्ट्रूीय सूरजकुंड मेले में इस बार थीम स्टेट के तौर पर नॉर्थ ईस्ट के राज्य शामिल हैं. वहीं, पार्टनर देशों के रूप में शंघाई सहयोग संगठन के राष्ट्र शामिल रहेंगे. यह मेला 19 फरवरी तक चलेगा. मेले में संस्कृति के तमाम रंग देखने को मिलेंगे, साथ ही अलग-अलग जगहों के खान-पान और जायके का भी मजा लेने का मौका मिलेगा.

पाकिस्तान: पेशावर आत्मघाती धमाके पर चौंकाने वाला खुलासा, सेना ने ही कराया था हमला

03 फरवरी 2023

एक तरफ भुखमरी और दूसरी तरफ लगातार होती आतंकी घटनाएं. पाकिस्तान के हर चौराहे, हर गली और हर शहर में बस चीखना, चिल्लाना, रोना और दर्द भरी तस्वीरें ही देखने को मिल रही हैं. ऐसा लग रहा है कि मानों पाकिस्तान की आवाम के सामने बस एक ही रास्ता बचा है. या तो भूखे पेट मर जाना या फिर आतंक की भेंट चढ़ जाना. हर रोज पाकिस्तान में आतंकी खौफनाक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

संगम में डुबकी और साधु-संतों से मुलाकात, चर्चा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ये तस्वीरें

02 फरवरी 2023

आज बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज में चल रहे माघ मेले में पहुंचे. बाबा ने पवित्र संगम में डुबकी लगाई और उन्होंने माघ मेले में जुटे साधु-संतों से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. उनसे मुलाकात के लिए साधु-संतों के अलावा श्रद्धालुओं की भारी भीड़ भी उनका इंतज़ार कर रही थी. इसे देखते हुए माघ मेले में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए थे. देखिए स्पेशल रिपोर्ट.

शालिग्राम शिलाएं पहुंची कारसेवकपुरम, GNT पर देखिए यात्रा की महाकवरेज

02 फरवरी 2023

देवशिला के दर्शन के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए. और शिला का पूजा पाठ कर अपने आराध्य के दर्शन किए. मुजफ्फरपुर से देवशिला गोपालगंज पहुंची. गोपालगंज में रामलला के दर्शन के लिए सड़कों पर भक्तों का रेला उमड़ पड़ा. शिला के दर्शन मात्र के लिए भक्त फ्लाई ओवर ब्रिज पर खड़े हो गए और ट्रक के पीछे सैकड़ों लोगों की भीड़ और बस जय श्री राम के जयकारे के साथ अपने अराध्य का खुले दिल से भक्तों ने स्वागत किया. और आज यात्रा अयोध्या पहुंच गई जहां राम भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. देखिए.

रामनगरी अयोध्या पहुंची देवशिला शालीग्राम, शिलाओं को देखने-छूने उमड़ रहे भक्त

01 फरवरी 2023

पवित्र देवशिला शालीग्राम रामनगरी अयोध्या पहुंच गई है. 26 जनवरी को नेपाल से शालीग्राम की यात्रा शुरू हुई थी और 30 जनवरी के दोपहर भारत में इस यात्रा ने प्रवेश किया. जहां-जहां से ये शिलाएं गुजरी वहां दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.